December 1, 2022
UK 360 News
त़ाजा खबरेंराष्ट्रीय

उपराष्ट्रपति ने लाल किले से सांसदों की ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को रवाना किया


उपराष्ट्रपति ने सांसदों से राष्ट्रीय ध्वज से भावनात्मक जुड़ाव को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में ले जाने का आग्रह किया

‘हम गर्व से अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराते हैं, जो एकता और सार्वभौमिक भाईचारे के हमारे राष्ट्रीय मूल्यों को भी प्रतिबिंबित करता है’

उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडु ने आज संसद सदस्यों और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधियों से आजादी का अमृत महोत्सव और राष्ट्रीय ध्वज के भावनात्मक जुड़ाव के संदेश को लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया।

उपराष्ट्रपति ने लाल किले से विजय चौक तक सांसदों की ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली का आयोजन संस्कृति मंत्रालय द्वारा नागरिकों और राष्ट्रीय ध्वज के बीच एक व्यक्तिगत जुड़ाव पैदा करने के लिए भारत सरकार की पहल ‘हर घर तिरंगा’ के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए किया गया था। बाइक रैली में विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों ने भी भाग लिया।

इस पहल के लिए संस्कृति मंत्रालय की सराहना करते हुए, श्री नायडु ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह “हमें उन असंख्य बलिदानों की याद दिलाता है, जो हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने औपनिवेशिक शासन के खिलाफ अपने संघर्ष में किए थे।” उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम से बहादुरी और सामाजिक सद्भाव की कहानियों को फिर से याद करने का भी आह्वान किया। उन्होंने सुझाव दिया, “हम गर्व से अपने राष्ट्रीय ध्वज को फहराते हैं, एकता, सद्भाव और सार्वभौमिक भाईचारे के हमारे राष्ट्रीय मूल्यों को भी प्रतिबिंबित करते हैं और बनाए रखते हैं।”

वाणिज्य और उद्योग मंत्री, श्री पीयूष गोयल, संसदीय कार्य मंत्री, श्री प्रल्हाद जोशी, संस्कृति मंत्री, श्री जी. किशन रेड्डी, महिला और बाल विकास मंत्री, श्रीमती स्मृति ईरानी, ​​युवा कार्य और खेल मंत्री, श्री अनुराग ठाकुर, संसदीय कार्य और संस्कृति राज्य मंत्री, श्री अर्जुन राम मेघवाल, विदेश राज्य मंत्री, श्रीमती मीनाक्षी लेखी और श्री वी. मुरलीधरन तथा बड़ी संख्या में सांसदों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

Related posts

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन, लोग नम आंखों से दे रहे है श्रद्धांजलि

UK 360 News

जापान-भारत समुद्री द्विपक्षीय अभ्यास- जिमेक्स 2022

UK 360 News

श्री धर्मेंद्र प्रधान राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर दिल्ली विश्वविद्यालय से यूनिटी रन का नेतृत्व करेंगे

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group