February 1, 2023
UK 360 News
अल्मोड़ाउत्तराखण्ड

एसएसपी प्रदीप कुमार राय द्वारा पुलिस लाईन अल्मोड़ा के सभागार में किया गया मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन

प्रदीप कुमार राय द्वारा पुलिस लाईन अल्मोड़ा के सभागार में समस्त राजपत्रित अधिकारीगणों समस्त थानाध्यक्षों शाखा प्रभारियों व अन्य अधिकारी कर्मचारी गणों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा प्रत्येक थानों शाखाओं से आये सभी कर्मचारियों का सम्मेलन लेकर उनकी समस्यायें पूछी गई 02 कर्मचारियों द्वारा बताई गई समस्या का त्वरित निवारण हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । सभी का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि कान्सटेबलरी पुलिस विभाग की जान है । किसी भी कर्मचारी की समस्या का समाधान यदि थाना स्तर पर नही होता है तो सीधे मेरे नंबर पर कॉल या व्हाटसएप के माध्यम से समस्या से अवगत करा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त सभी प्रभारियों से कहा कि आप अपने अधीनस्थों के ड्यूटी के अतिरिक्त उनके दुख.सुख के साथी बनें। थाने में अधीनस्थों की मूलभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाय।
गोष्ठी में रविशंकर मिश्रा सिविल जज सिनियर डिविजन सचिव जिला विधिक प्राधिकरण अल्मोड़ा द्वारा मोटर यान दुर्घटना पीड़ित प्रतिकर स्कीम 2022 के बारे में गोष्ठी में उपस्थित सभी अधि0ध्कर्म0 गणों को विस्तृत जानकारी दी गई तथा रोड एक्सीडेन्ट के उपरान्त की जाने वाली कार्यवाही एवं पीड़ित व्यक्ति को जल्द से जल्द प्रतिकर दिलाने में सहायता के सम्बन्ध में नये प्राविधानों के बारे में भी बताया गया ।

अपराध गोष्ठी में प्रभावी अपराध नियंत्रण सहित पुलिस मुख्यालय से प्राप्त दिशा.निर्देशों के तहत जनपद स्तर पर चलाए जा रहे विभिन्न अभियानों में आँपरेशन मुक्ति भिक्षा नहीं शिक्षा दें को सफल बनाने के लिए जनपद में ऐसे बच्चों का चिन्हिकरण करें जो भिक्षा मांगते है उनकी व उनके परिजनों की काउंसलिंग कर शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया जाय जिससे अभियान को सार्थक बनाया जा सके ।सभी थाना प्रभारियों को बाहरी व्यक्तियों का शत प्रतिशत सत्यापन कराने सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले एवं शराब पीकर वाहन चलाने वाले ओवरलोड ओवर स्पीड एवं मोबाईल पर बात करते हुए वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्यवाही के भी निर्दश दिये गये। रोड एक्सीडेन्ट के उपरान्त त्वरित कार्यवाही कर पीड़ित को जल्द से जल्द प्रतिकर दिलाने में मदद करने के दिये निर्देश, युवाओं को नशे से बचाने के लिए लगातार चैकिंग अभियान चलाते हुए मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करने व लोगों को नशे के विरुद्ध जागरुक करने के निर्देश दिये गये।
थानों में लम्बित विवेचनाओंध्अभियोगों शिकायती प्रार्थना पत्रों एवं सम्मनध्वारंट नोटिस का समय पर निस्तारण किये जानेध्अभियोगों में वांछित अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी किये जाने हेतु निर्देशित किया गया।महिला सम्बन्धित अपराधों साईबर अपराधों के दृष्टिगत अपने.अपने क्षेत्रों में सभी आमजन को अधिक से अधिक जागरूक किये जाने एवं सम्बन्धित प्रकरण प्राप्त होने पर त्वरित कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिये गये।

Related posts

श्री धर्मेंद्र प्रधान ने उत्तराखंड में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के कार्यान्वयन कार्यक्रम में भाग लिया

UK 360 News

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने हेमकुंट साहिब व बदरीनाथ धाम पहुँचकर यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया

UK 360 News

zomato के डिलीवरी पार्टनरस् ने अल्मोड़ा में किया धरना प्रदर्शन।।

SONI JOSHI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group