November 30, 2022
UK 360 News
त़ाजा खबरें

कारगिल युद्ध स्मारक मोटरसाइकिल अभियान दल को नई दिल्ली से झंडी दिखाकर द्रास (लद्दाख) के लिए रवाना किया गया

वर्ष 1999 के कारगिल युद्ध में पाकिस्तान पर विजय के 23 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्‍य में और ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की भावना का समारोह मनाने के लिए, भारतीय सेना ने नई दिल्‍ली से कारगिल युद्ध स्मारक द्रास (लद्दाख) तक एक मोटरसाइकिल अभियान का आयोजन किया है। 30 सदस्यों की रैली को थल सेना उपाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल बी.एस. राजू ने आज राष्ट्रीय युद्ध स्मारक, नई दिल्ली से झंडी दिखाकर रवाना किया।

अगले छह दिनों में इस ‘ड्रीम अभियान’ को शुरू करने वाले 30 सेवारत सेना कर्मियों का यह दल भारतीय सेना के धैर्य, रोमांच और साहस की भावना को फिर से जागृत करके कारगिल के बहादुरों की अदम्य साहस को दोहराने का प्रयास करेगा। यह बाइक रैली 26 जुलाई 2022 को कारगिल युद्ध स्मारक, द्रास में इस अभियान के समापन से पूर्व हरियाणा, पंजाब, जम्मू और कश्मीर एवं लद्दाख से होकर गुजरेगी। अधिक से अधिक क्षेत्रों को कवर करने के लिए इस रैली को दो दलों में बांटा गया है, जो दो विभिन्‍न अक्षों- जोजिला दर्रा अक्ष और रोहतांग दर्रा अक्ष से गुजरते हुए क्रमशः 1400 किलोमीटर और 1700 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इस रैली के दौरान यह दल मार्ग के दूरदराज के इलाकों तक पहुंचने के प्रयास के साथ ऊंचे पहाड़ी दर्रों और कठिन मार्गों से गुजरेगा।

इस रैली का उद्देश्य राष्ट्र की सेवा में तैनात हमारे बहादुर सैनिकों द्वारा प्रदर्शित धैर्य और दृढ़ संकल्प को उजागर करते हुए देशभक्ति के संदेश का प्रचार और प्रसार करना है।

Related posts

अल्मोड़ा पुलिस ने युवती से अभद्रता करना व जान से मारने की धमकी देने वाले युवक को किया गिरफ्तार

ANAND SINGH AITHANI

श्री धर्मेंद्र प्रधान ने सिडनी में विभिन्न स्कूलों, उच्च शिक्षण और कौशल प्रशिक्षण संस्थानों का दौरा किया

ANAND SINGH AITHANI

ऑनलाइन परीक्षा केंद्र का मालिक शशिकांत गिफ्तार हल्द्वानी, अल्मोड़ा, चम्पावत व पिथौरागढ़ में परीक्षा केंद्र

ANAND SINGH AITHANI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group