December 1, 2022
UK 360 News
अल्मोड़ाउत्तराखण्ड

जिलाधिकारी के निर्देशानुसार 162 वीर शहीदों के आश्रित परिवारों को मुफ्त तिरंगा झंडा उपलब्ध कराया गया

आजादी के अमृत महोत्सव को मानते हुए तथा हर घर झंडा अभियान के तहत जिलाधिकारी वंदना द्वारा दिए गए निर्देशानुसार जिला प्रशासन अल्मोड़ा द्वारा जनपद के 162 वीर शहीदों के आश्रित परिवारों को मुफ्त तिरंगा झंडा उपलब्ध कराया गया। सभी परिवारों को यह झंडे प्रत्येक ब्लॉक से आए प्रतिनिधियों(पूर्व सैनिक) के माध्यम से वितरित किए जाएंगे। इस संबंध में आज विकास भवन सभागार में जिला विकास अधिकारी केएन तिवारी की अध्यक्षता में सभी प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई। जिसमें ब्लॉक वार सभी प्रतिनिधियों को झंडे वितरित किए गए। इस दौरान जिला विकास अधिकारी ने सभी उपस्थित प्रतिनिधियों से कहा कि भारत अपनी आजादी का अमृत महोत्सव (75 वें स्वतंत्रता दिवस के रूप में) मना रहा है। जिसमें देश के सभी घरों पर तिरंगा लहराया जाएगा। उन्होंने सभी जनपदवासियों से झंडा संहिता का पालन करते हुए 13 से 15 अगस्त तक इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की। उन्होंने बताया कि नए नियम के अनुसार अब तिरंगा रात में भी फहराया जा सकता है।

इस दौरान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल योगेंद्र कुमार ने बताया कि जनपद में 162 शहीद आश्रित परिवारों को मुफ्त तिरंगा झंडा वितरित किया जाएंगे। उन्होंने बताया कि ब्लॉक हवालबाग में 29, ताकुला में 22, द्वाराहाट में 22, भैंसियाछाना में 8, चौखुटिया में 17, धौलादेवी में 20, लमगड़ा में 6, भिकियासैंण में 6, ताड़ीखेत में 19, स्याल्दे में 6 तथा सल्ट ब्लॉक में 6 शहीद परिवारों को तिरंगे झंडे वितरित किए जाएंगे।

इस दौरान शहीद नायक गोपाल सिंह के भाई बलवंत सिंह, सूबेदार देवेन्द्र सिंह देवड़ी, हीरा सिंह, पीसी लोहनी समेत अन्य उपस्थित रहे।

Related posts

अल्मोड़ा SSP ने महिला सुरक्षा, साईबर अपराध व ड्रग्स सम्बन्धी अपराधों को गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई के दिए निर्देश

SONI JOSHI

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छारछुम में काली नदी पर भारत-नेपाल के मध्य 110.00 मी० स्पान सेतु का शिलान्यास किया

UK 360 News

बेटी से दुष्कर्म आरोपी पिता को स्पेशल पाॅक्सो कोर्ट ने 25 साल की सजा सुनाई

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group