November 30, 2022
UK 360 News
खेल

टी-20 टीम में नहीं खेल पाएंगे दिनेश कार्तिक?, टीम इंडिया के पूर्व ओपनर का बड़ा बयान

एशिया कप 2022 में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल का खेलना लगभग तय है। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन इसी आधार पर होगा। अब बड़े नामों की वापसी के बाद दिनेश कार्तिक की जगह खतरे में दिखाई देने लगी है। फिलहाल वह टीम में बतौर फिनिशर खेल रहे हैं, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा का मानना है कि दाएं हाथ के बल्लेबाज की टीम में जगह नहीं बनती।

चोपड़ा को लगता है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत शीर्ष 6 में शामिल होंगे। उनका कहना है कि कार्तिक तभी टीम आ सकते हैं जब ऋषभ पंत को बाहर कर दिया जाए। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, ” रोहित और राहुल, फिर विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और चार गेंदबाज होंगे। आप दिनेश कार्तिक को कैसे खिलाएंगे?”

इससे ​​भी बड़ा सवाल यह होगा कि क्या दिनेश कार्तिक फिनिशर बने रहेंगे या ऋषभ पंत खेलेंगे और कार्तिक बाहर होंगे? आप सोच रहे होंगे कि मैं इस बारे में क्यों बात कर रहा हूं। मेरा सवाल है कि दिनेश कार्तिक एक फिनिशर के तौर पर खेले हैं। अगर आप उन्हें फिनिशर के रूप में खेलना चाहते हैं तो कौन बाहर जाएगा – रोहित, राहुल, विराट, स्काई, हार्दिक और छठे हैं पंत। क्या पंत और दिनेश कार्तिक एक साथ खेल सकते हैं? आपको इस टूर्नामेंट में पता चल जाएगा कि टीम क्या सोच रही है।”

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ने इंग्लैंड दौरे पर ओपनिंग की। वेस्टइंडीज दौर पर सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग कराई गई और पंत मिडिल ऑर्डर में खेले। राहुल की वापसी के सूर्यकुमार यादव का नंबर 4 पर खेलना तय है। ऐसे में पंत या कार्तिक में से किसी एक को चुनना होगा। अपने वीडियो में चोपड़ा ने टीम इंडिया के लिए चयन को लेकर सिरदर्द उजागर किया।

 

Related posts

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप से पहले श्री धर्मेंद्र प्रधान ने फीफा महासचिव से मुलाकात की, ‘फुटबॉल फॉर स्कूल’ कार्यक्रम को जन आंदोलन बनाने की वकालत की

UK 360 News

श्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में हाफ मैराथन के विजेताओं को सम्मानित किया

UK 360 News

2002 के राष्ट्रीय खेलों के बाद ही मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू हुआ था: सानिया मिर्जा

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group