December 2, 2022
UK 360 News
अल्मोड़ाउत्तराखण्डत़ाजा खबरें

ट्रेंकूलाइजर टीम के पहुंचने से पहले ही गायब हो गए दोनों तेंदुए

ग्राम पंचायत रेवाड़ी में शुक्रवार सुबह से कुछ घंटों तक एक ही स्थान पर विचरण करते दो तेंदुए अल्मोड़ा से टीम के पहुंचने से पहले ही गायब हो गए। टीम खेतों व झाड़ियों में खोजने के बाद लौट गई। बताया गया है कि शनिवार की सुबह फिर से तेंदुओं को खोजने का अभियान चलाया जाएगा।

ग्राम पंचायत रेवाड़ी में झाड़ियों से लगे खेतों में लोगों ने सुबह दो असहाय से दिख रहे तेंदुओं को देखा। जिनमें से एक तेंदुआ तो कुछ समय बाद नजर नही आया जबकि दूसरा तेंदुआ तीन, चार घंटे तक उसी स्थान पर लड़खड़ाता सा दिख रहा था। कुछ लोगों की ओर से बनाई गई वीडियो को देखने के बाद वन विभाग के अधिकारियों का अनुमान था कि या तो संबंधित तेंदुए ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया होगा अथवा आपसी संघर्ष में घायल हो गया होगा। जिससे वे कुछ देर तक भागने में नाकाम रहे।

तेंदुए को देखने के बाद ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग के कुछ कर्मी नौ बजे मौके पर पहुंच गए थे। संबंधित कर्मियों का कहना था कि उन्होंने तेंदुओं को नहीं देखा। शाम सवा चार बजे अल्मोड़ा से ट्रेंक्यूलाइजर टीम भी पहुंची । टीम ने वन विभाग के अधिकारियों के साथ चारों तरफ खोजबीन की लेकिन तेंदुआ नजर नही आया।

टीम में जौरासी क्षेत्र के रेंजर विक्रम कैड़ा, द्वाराहाट के प्रभारी रेंजर मनमोहन तिवारी, ट्रेंक्यूलाइजर टीम प्रभारी भुवन लाल टम्टा, वन दरोगा महेश जोशी, चंद्र शेखर त्रिपाठी, विद्या और गोविंद सिंह और राजस्व कर्मी आदि थे। इधर, रेंजर विक्रम कैड़ा ने बताया कि शुक्रवार को खोजबीन के बावजूद तेंदुए का पता नही चल सका है शनिवार को फिर से कोशिश की जाएगी।
स्कूली बच्चों के लिए मुसीबत बनेंगे तेंदुए

तेंदुओं के न पकड़े जाने से रेवाड़ी के साथ ही भनोटिया, टटलगांव, बिजरानी, सुनगड़ी व रामपुर सहित आस-पास के गावों के लोगों में भय है। ग्रामीणों का कहना है कि दिनदहाड़े घूमने वाले तेंदुए उनके लिए मुसीबत बन सकते हैं। कहना है कि वे स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा को लेकर खासे चिंतित हैं। संवाद

चौखुटिया के रेवाड़ी में तेंदुओं को खोजती वन विभाग की टीम।

Related posts

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी से आज मुख्यमंत्री आवास में मानसी नेगी और सूरज पंवार ने भेंट की

SONI JOSHI

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश राज्य कर अधिकारी अनिल कुमार को सेवाओं से बर्खास्त करने का फैसला

UK 360 News

कारगिल युद्ध स्मारक मोटरसाइकिल अभियान दल को नई दिल्ली से झंडी दिखाकर द्रास (लद्दाख) के लिए रवाना किया गया

SONI JOSHI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group