February 1, 2023
UK 360 News
उत्तराखण्डक्राइम

डीएम की व्हाट्सएप पर बनाई फेक आईडी और अधिकारी को किया यह मैसेज

साइबर अपराधियों के हौसलें बुलंद है। इन अपराधियों ने अब वीवीआईपी व वीआईपी को अपना टारगेट बनाना शुरू कर दिया है। उत्तराखंड में पिछले कुछ समय में सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी करने व ठगी करने के प्रयास के कई मामले सामने आ चुके है।

ताजा मामला उत्तराखंड के टिहरी जिले का है। जिलाधिकारी टिहरी सौरभ गहरवार की फर्जी आईडी बनाकर साइबर अपराधियों ने जिला अस्पताल के सीएमएस से गिफ्ट की मांग की गई। जिला अस्पताल के सीएमएस ने तुरंत मामले की सूचना डीएम को दी। जिसके बाद डीएम सौरभ गहरवार ने टिहरी एसएसपी को मामले में जांच के आदेश दिये हैं।

 

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ अमित राय के साथ.स साथ-साथ अन्य अधिकारियों को भी इस तरह के फर्जी मैसेज आए हैं। जिसको लेकर जिलाधिकारी ने सभी को सावधान रहने की अपील की है।

 

टिहरी एसएसपी नवनीत सिंह ने बताया कि डीएम की फोटो लगाकर गिफ्ट मांगने के मामले में उक्त नंबर पर कॉल की गई तो वहां बंद आ रहा है। एसओजी को इस मामले में जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

बताते चले इससे पहले भी कई जिलो में इस तरह के मामले सामने आ चुके है। हाल ही में अल्मोड़ा जिलाधिकारी वंदना के नाम पर साइबर अपराधियों ने व्हाट्सएप पर ठगी करने का प्रयास किया था। हालांकि, जालसाज अपने मंसूबे पर कामयाब नहीं हो सके। वही, इससे पहले रुद्रप्रयाग जिले में भी इस तरह का मामला सामने आ चुका है।

Related posts

वन विभाग के आईएफएस अधिकारी समेत कई कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज

ANAND SINGH AITHANI

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 144 वाहन चालकों के विरूद्ध पिथौरागढ़ पुलिस ने कार्यवाही कर 10 वाहन किये सीज।

ANAND SINGH AITHANI

15 अक्टूबर को टनकपुर में रोजगार मेले का शुभारंभ करेंगे सीएम धामी

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group