December 3, 2022
UK 360 News
खेलत़ाजा खबरें

प्रधानमंत्री 20 जुलाई को राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के साथ बातचीत करेंगे

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 20 जुलाई, 2022 को सुबह 10 बजे राष्ट्रमंडल खेल (सीडब्ल्यूजी) 2022 में भाग लेने जा रहे भारतीय दल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे। इस बातचीत में एथलीटों के साथ-साथ उनके कोच भी शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री की यह बातचीत प्रमुख खेल आयोजनों में भाग लेने से पहले एथलीटों को प्रेरित करने के उनके निरंतर प्रयास का एक हिस्सा है। पिछले साल, प्रधानमंत्री ने टोक्यो 2020 ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल के साथ-साथ टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय पैरा-एथलीटों के दल के साथ भी बातचीत की थी।

यहां तक की खेल प्रतियोगिताओं के दौरान भी, प्रधानमंत्री ने एथलीटों की प्रगति में गहरी दिलचस्पी ली। कई मौकों पर तो, उन्होंने एथलीटों को व्यक्तिगत रूप से फोन कर उनकी सफलता एवं ईमानदार प्रयासों के लिए बधाई दी और उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा, भारतीय दल के देश लौटने के बाद भी प्रधानमंत्री ने उनके साथ मुलाकात और बातचीत की।

राष्ट्रमंडल खेल (सीडब्ल्यूजी) 2022 बर्मिंघम में 28 जुलाई 2022 से लेकर 08 अगस्त, 2022 के दौरान आयोजित किये जाएंगे। कुल 215 एथलीट 19 खेलों की 141 स्पर्धाओं में भाग लेकर  राष्ट्रमंडल खेल (सीडब्ल्यूजी) 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Related posts

अल्मोड़ा के सौरव पपनोई को पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री द्वारा किया गया सम्मानित

ANAND SINGH AITHANI

जगदीश चंद्र हत्याकांड में एक और खुलासा, हत्याकांड मे संलिप्त चौथे व्यक्ति को एसएसपी अल्मोड़ा की पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार

UK 360 News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी मुंह बोली बहन ने पाकिस्तान से भेजी राखी मांगा यह खास गिफ्ट

ANAND SINGH AITHANI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group