December 2, 2022
UK 360 News
त़ाजा खबरें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सहानुभूति के दो शब्दों के लिए तरस गए पीड़ित

अल्मोड़ाः उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने कहा कि उत्तराखंड के लाखों दलितों, वंचितों, पीड़ितों, संवेदनशील लोगों का यह दुर्भाग्य है कि इस राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के पास प्रखर दलित नेता जगदीश चन्द्र की जघन्य हत्या से दुखी, आहत, आक्रोशित लोगों के लिए सल्ट क्षेत्र में आने के बावजूद सहानुभूति के दो शब्द तक नहीं थे। यह प्रदेश की भाजपा सरकार का असली चरित्र है। दलित हितैषी होने का दिखावा करने वाले प्रतिपक्ष कांग्रेस की खामोशी भी प्रश्न चिह्न खड़े करती है।

उपपा के केंद्रीय अध्यक्ष पी.सी तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार की मशीनरी की घोर आपराधिक लापरवाही से जातीय उन्मादियों ने सुनियोजित रूप से इस क्रूर हत्याकांड को अंजाम दिया।

इस मध्य कालीन बर्बरता से जहां पूरे उत्तराखंड व देश के सभी वर्गों के संजीदा लोग गम व गुस्से में हैं। वही, सरकार के मुखिया का आचरण हैरत में डालने वाला है।

उपपा ने कहा कि कल 5 सितम्बर को खुमाड़, सल्ट में प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, अनुसूचित जाति के सुरक्षित क्षेत्र से चुन कर आने वाले अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ क्षेत्र के सांसद अजय टम्टा, सल्ट भिकियासैंण क्षेत्र के विधायक के साथ में शहीद समारोह में थे। लेकिन इनमें से किसी ने भी पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की बात तो छोड़ो, एक सहानुभूति का शब्द भी नहीं बोला।

पार्टी ने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेताओं और प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि जो लोग पालतू जानवरों के अधिकारों लिए धरती आसमान को सिर पर उठा लेते हैं उनके दिलों में देश के दलितों व वंचितों के लिए इतनी नफरत क्यों है इस पर सोचना आवश्यक है।

उपपा ने कहा कि जगदीश की हत्या को लेकर भाजपा के कुछ छूटभैये नेताओं के उकसावे व कुछ अभियुक्तों के निकट संबंध होने की रह कर चर्चाएं चल रही हैं क्या सरकार का यह व्यवहार उनके प्रभाव का परिणाम है या हिंदूवादी होने का दम भरने वाली सरकार दलितों व वंचितों को हिन्दू भी नहीं मानती। इन सवालों का स्पष्टीकरण आज आवश्यक हो गया है।

उपपा ने पीड़ित परिवार से प्रदेश के मुखिया को पुलिस प्रशासन के अधिकारियों व नौकरशाहों के माध्यम से नहीं बल्कि सीधे बात करने की पहल करने की अपील की।

Related posts

उच्चतम न्यायालय का यौन उत्पीड़न पीड़िताओं को लेकर अदालतों को आदेश

ANAND SINGH AITHANI

सोमेश्वर पुलिस ने शराब पीकर केमू बस चला रहे 01 चालक को किया गिरफ्तार, बस सीज

ANAND SINGH AITHANI

प्रधानमंत्री ने मन की बात के लिए विचार आमंत्रित किए

ANAND SINGH AITHANI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group