महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाला वीडियो वायरल हुआ तो भड़के लोग, भीड़ ने जलाया मुख्य आरोपी का घर

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

Manipur Violence: मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने वाला वीडियो वायरल होने के बाद पूरा देश गुस्से में है. शुक्रवार (21 जुलाई) को मणिपुर में गुस्साई भीड़ ने मुख्य आरोपी हुईरेम हेरादास सिंह का घर जला दिया. वायरल वीडियो में भीड़ दो महिलाओं को बिना कपड़ों के घुमाती नजर आई थी. इतना ही नहीं आरोप ये भी है कि इनमें से एक महिला के साथ दरिंदगी भी की गई. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने बताया कि घटना बीती 4 मई की है. 

बताया जा रहा है कि गुस्साई भीड़ ने मुख्य आरोपी के घर पर आग लगा दी, जिसमें अधिकतर महिलाएं शामिल थीं. महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाने वाले वीडियो के वायरल होने पर पुलिस ने अबतक चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. चार मई को महिलाओं के साथ हुई इस घटना की सभी निंदा कर रहे हैं. पीटीआई एजेंसी के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि बुधवार को सामने आए 26 सेकेंड के वीडियो में गिरफ्तार आरोपियों में से एक को कांगपोकपी जिले के बी. फाइनोम गांव में भीड़ को सक्रिय रूप से निर्देश देते हुए देखा जा सकता है. 

गिरफ्तार चार आरोपियों में से एक है हुईरेम हेरादास सिंह
जिस आरोपी के घर पर आग लगाई गई है उसका नाम हुईरेम हेरादास सिंह है. पुलिस उसे पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तार किए गए अन्य तीन आरोपियों की पहचान तत्काल पता नहीं चली है. पुलिस के मुताबिक, वरिष्ठ अधिकारी वीडियो का विश्लेषण कर रहे हैं और उसमें मौजूद लोगों का मिलान गिरफ्तार आरोपियों के साथ कर रहे हैं. इसी घटनाक्रम में ग्रामीणों ने आरोपी हेरादास सिंह के मकान को आग लगा दी और उसके परिवार को प्रताड़ित किया.

मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने घटना को अमानवीय करार दिया और कहा कि अपराधियों को मृत्युदंड मिलना चाहिए. घटना की कड़ी निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने इसे मानवता के प्रति अपराध बताया और कहा कि उनकी सरकार इस जघन्य अपराध पर चुप नहीं रहेगी. 

Share This Article
Leave a comment