Quality Council Of India में नौकरी पाने का बढ़िया मौका, ये है लास्ट डेट और ऐसे होगा सेलेक्शन

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

QCI Recruitment 2023 Registration Underway: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया ने 500 से ज्यादा पद पर वैकेंसी निकाली है. इनके लिए रजिस्ट्रेशन जारी हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 4 अगस्त 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. डिटेल हम नीचे शेयर कर रहे हैं.

इस वेबसाइट से जानें डिटेल और करें अप्लाई

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए आपको क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – qcin.org. यहीं से इन भर्तियों का डिटेल भी पता किया जा सकता है.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले प्री परीक्षा होगी फिर मेन्स और एंड में इंटरव्यू आयोजित होंगे. तीनों चरण पास करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन ही अंतिम होगा. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 553 पद भरे जाएंगे.

देना होगा इतना शुल्क

इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरीके कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और पीएच कैटेगरी साथ ही महिला उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 500 रुपये शुल्क भरना होगा.

इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

  • इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी qcin.org पर.
  • यहां होमपेज पर एक लिंक दिया होगा जिस पर लिखा होगा – RECRUITMENT NOTIFICATION 2023 FOR THE POSTS OF EXAMINER OF PATENTS & DESIGNS. इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही आपके स्क्रीन पर एक नया पेज खुल जाएगा.
  • इस पेज पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें.
  • अब सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें.
  • फिस जमा करें और फॉर्म सबमिट करके उसका एक प्रिंट निकाल लें.
  • ये प्रिंट आगे आपके काम आ सकता है.

आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं. 

Share This Article
Leave a comment