बाहरी व्यक्तियों को जमीन बेचने वालों का होगा सामाजिक बहिष्कार,बैठक में हुआ निर्णय

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

आज नगर पालिका सभासदों, नगर व्यापार मण्डल व नगर पालिका के समीप के ग्राम पंचायतों के प्रधानों के द्वारा एक बैठक आहूत की गई। इस बैठक में अनेक महत्वपूर्ण बिन्दुओं को लेकर चर्चा की गई तत्पश्चात कुछ निर्णय लिये गए। 
बैठक में तय हुआ कि जिस भी व्यक्ति द्वारा बाहरी व्यक्तियों को अपनी जमीने बेंची जायेगी ऐसे व्यक्तियों का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा और जो व्यक्ति भी बाहर के व्यक्ति को जमीन की दलाली करते हुए पाया गया उसके विरुद्ध भी सामाजिक तौर पर कार्यवाही की जाएगी। 
ग्राम पंचायतों में जो भी फेरी वाला, सब्जी बेचने बाला, कभाड़ी, मजदूर (नेपाली, बिहारी, मुसलमान) आयेगें इन्हें बिना ग्राम प्रधान की अनुमति के कार्य नहीं करने दिया जाएगा।कोई भी बाहरी व्यक्ति सभासदों या प्रधानों के पास आधार कार्ड बनाने के लिए आता है, तो उसका आधार कार्ड नहीं बनाया जाएगा क्योंकि व्यक्ति कहीं का भी हो आधार कार्ड पूरे हिन्दुस्तान में मान्य हैं।बाहरी व्यक्तियों द्वारा जो भी जमीने खरीदी गई हैं उनके द्वारा नजूल भूमि को भी खुर्द-पुर्द किया जा रहा है। इन सभी जमीनों की जांच कराई जाए।जो भी व्यक्तियों के पिछलें तीन सालों में स्थाई निवास प्रमाण पत्र बने हैं, उन सभी कि जाँच की जाए, इसके लिए शीघ्र ही जिलाधिकारी से मुलाकात की जाएगी। पुलिस सत्यापन में जिन किसी बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन किया जाता है, उनके गृह क्षेत्र के थाना चौकी या पटवारी चौकी का प्रमाण पत्र होना आवश्यक हैं इसमें कोई ढिलाई ना की जाए।बैठक में धीरेंद्र सिंह गैलाकोटी जिला अध्यक्ष ग्राम प्रधान संगठन, सुशील शाह व्यापार मंडल अध्यक्ष, देवेंद्र सिंह प्रधान बख, राजेंद्र बिष्ट प्रधान माल, किशन सिंह बिष्ट प्रधान तालाडबाड़ी, हरीश रावत प्रधान कलसीमा, राधा देवी प्रधान खत्याडी, विनोद लटवाल प्रधान लाट, प्रशांत पवार प्रधान सिकुड़ा, हंसा मर्तोलिया प्रधान, मनोज जोशी प्रधान अथरबनी, अमित साह मोनू सभासद लक्ष्मेश्वर वार्ड, मनोज जोशी सभासद आदि शामिल रहे।

Share This Article
Leave a comment