‘महाभारत में लव जिहाद’ बताने वाले असम कांग्रेस चीफ ने मांगी माफी, बोले- दादा ने सपने में कहा कि…

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

Assam Congress Chief Apologised: ‘लव जिहाद’ को महाभारत से जोड़ने वाले बयान पर घिरने के बाद असम के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेन बोरा ने माफी मांगी है. बोरा के बयान का चारों तरफ विरोध हो रहा था. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने भी उनके बयान की निंदा की थी और गिरफ्तारी को लेकर बयान दिया था.

सारा विवाद असम के गोलाघाट में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद उठ खड़ा हुआ था, जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी और सास-ससुर की हत्या कर दी थी और पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. आरोपी शख्स मुस्लिम है, जबकि उसकी पत्नी हिंदू थी. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने इसे लव जिहाद बताया था. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोरा ने सीएम हिमंत के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए महाभारत से जोड़ दिया.

बोरा ने भगवान कृष्ण पर की थी टिप्पणी

बोरा ने कहा था, “प्यार और जंग में सब जायज है. हमारे प्राचीन ग्रंथों में कृष्ण का रुक्मणी को भगाकर ले जाने समेत कई कहानियां हैं और मुख्यमंत्री को आज के दौर में विभिन्न धर्मों तथा समुदायों के लोगों के बीच शादियों को लेकर विरोध का राग नहीं अलापना चाहिए.’’ 

उन्होंने आगे कहा, “जब भगवान कृष्ण रुक्मिणी से विवाह करना चाहते थे, तो अर्जुन एक स्त्री के भेष में आए. महाभारत में भी लव जिहाद था.” बोरा के इस बयान के बाद राजनीतिक विवाद शुरू हो गया था. राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने तो यहां तक कह दिया कि अगर कोई पुलिस केस दर्ज करता है तो कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी हो सकती है.

बयान पर बोरा ने मांगी माफी

बयान के बाद बोरा ने माफी मांगते हुए कहा, उनके दादा कल रात उनके सपने में आए और उनसे कहा कि उनका बयान गलत था. इससे राज्य के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है. बोरा ने कहा कि वह अपने शब्दों के चलते अपनी पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते और साथ ही वैष्णव भक्तों को भी ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं.

बोरा ने बताया कि उन्होंने वैष्णव मंदिर में मिट्टी का दीपक, पान का पत्ता और सुपारी चढ़ाने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, मैं ऐसा इसलिए नहीं करूंगा क्योंकि मैं मुख्यमंत्री या बीजेपी से डरता है, बल्कि इसलिए करूंगा क्योंकि इससे लोगों और सत्राधिकारों (वैष्णव धर्मगुरुओं) को चोट पहुंची है.

Share This Article
Leave a comment