अल्मोड़ा में सब्जियों के मनमाने दाम रोकने में प्रशासन नाकाम,बड़ रही महंगाई की मार,प्रशासन के निर्देश के बाद भी दुकानों में नहीं लगी रेट लिस्ट,अधिकांश दुकानों में ओवररेट बिक रही हैं सब्जियां,200 के पार पहुंचा टमाटर, 280 बिक रहा अदरक

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

अल्मोड़ा-सब्जियों के मनमाने दाम पर रोक लगाने की प्रशासन की कवायद फीकी पड़ गई है। सब्जी विक्रेता सूची को दिखावा बताकर अपने फायदे के हिसाब से सब्जियां बेच रहे हैं। विक्रेताओं की मनमानी के कारण लोगों की जेब ढ़ीली हो रही है।

बरसात में सभी प्रकार की सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। दामों पर अंकुश लगाने और मुनाफाखोरी को रोकने के लिए बीते दिन प्रशासन ने सभी विक्रेताओं को रेट लिस्ट चस्पा कर उसी हिसाब से सब्जियों की बिक्री के निर्देश दिये थे, लेकिन प्रशासन के आदेशों को दरकिनार कर अधिकांश सब्जी विक्रेता मनमाने रेट में सब्जियां बेच रहे हैं।अधिकांश सब्जी बेचने वालों ने दुकानों में रेट लिस्ट भी चस्पा नहीं की है।

 यह भी पड़ें: बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन

बुधवार को पड़ताल के दौरान अल्मोड़ा बाजार में सब्जियां तय कीमत से अधिक की बिकती मिली। वहीं, डीएम ने जिला पूर्ति विभाग को समय-समय पर औचक निरीक्षण कर कार्रवाई के निर्देश दिये थे, विक्रेता निर्देश को हवाई साबित कर मनमाने दामों में सब्जियों को बेच रहे हैं। इससे आम जनता परेशान है। वहीं महंगाई से गृहिणियों के रसोई का बजट बिगड़ गया है। सब्जियों के बढ़ते दामों ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है। पिछले माह तक 100 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर 200 रुपये किलो पहुंच गया है।

 टमाटर के दामों में अचानक आये उछाल से महिलाओं का रसोई का बजट पूरी तरह बिगड़ गया है। महिलाएं समित खर्चों के साथ ही रसोई चलाने का मजबूर हैं।विगत दिवस अल्मोड़ा में सब्जियों के दाम ये रहे। प्याज 30 टमाटर 200 बैंगन 70 लौकी 40 आलू 30 कद्दू 60 अदरक 280 सिमला मिर्च 130

यह भी पड़ें: नैनीताल में फटा बादल, घरों में घुसा पानी और मलबा, सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए गए लोग

Share This Article
Leave a comment