वरिष्ठ आरक्षी संतोष कुमार ने कनाडा में जीते दो स्वर्ण पदक

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

मेहनरबूंगा निवासी उत्तराखंड पुलिस के जवान संतोष कुमार ने कनाडा में चल रही विश्व पुलिस एंड फायर गेम्स प्रतियोगिता में शानदार खेल दिखाते हुए तीरंदाजी में दो स्वर्ण पदक जीते हैं। उनकी उपलब्धि पर जिले के खेल प्रेमियों ने खुशी है।

संतोष कुमार ने प्राथमिक शिक्षा राजकीय प्राथमिक विद्यालय मेहनरबूंगा और इंटर तक की शिक्षा राजकीय इंटर कॉलेज बागेश्वर से हासिल की। डिग्री कॉलेज बागेश्वर से बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई के दौरान वह वर्ष 2006 में वह पुलिस में भर्ती हो गए थे। पुलिस में भर्ती होने के बाद उन्होंने तीरंदाजी सीखी और धीरे-धीरे खेल में अपनी पकड़ मजबूत करते गए।

यह भी पड़ें : पौड़ी मोटर मार्ग पर पिकअप वाहन खाई में गिरा, चालक की मौत

वर्तमान में रुद्रपुर में तैनात संतोष ने विगत एक अगस्त को कनाडा में चल रही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में पहला, जबकि दो अगस्त को दूसरा स्वर्ण पदक जीता। संतोष की धर्मपत्नी सीमा देवी ने बताया कि बृहस्पतिवार को उनका एक इवेंट और खेला जाना है। जिसमें एक बार फिर उनके पदक जीतने की उम्मीद है।


उन्होंने बताया कि संतोष अब तक ऑल इंडिया गेम्स में चार मेडल, नेशनल गेम्स में चार मेडल और राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में एक मेडल समेत कुल 11 पदक जीत चुके हैं। राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने तीरंदाजी में चार स्वर्ण पदक जीते हैं।

संतोष के पिता देव राम, माता चंपा देवी और वार्ड निवासियों ने उनकी उपलब्धि पर खुशी जताई है।

Share This Article
Leave a comment