अतिवृष्टि से ग्रसित रानीधारा का पालिकाध्यक्ष ने अधिशासी अधिकारी के साथ किया दौरा,लोगों से की घरों की मिट्टी रास्तों में ना फेंकने की अपील

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

अल्मोड़ा-आज अल्मोड़ा नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने अधिशासी अधिकारी नगरपालिका भरत त्रिपाठी के साथ रानीधारा क्षेत्र का दौरा किया।विदित हो कि बीते दिनों हुई बारिश से रानीधारा क्षेत्र में लोगों के घरों में मलबा और पानी काफी अधिक मात्रा में घुस गया था तथा नौले में भी भारी मलबा आ जाने के कारण काफी नुकसान हुआ था।

आज पालिकाध्यक्ष जोशी ने रानीधारा क्षेत्र का भ्रमण कर मलबा आने से प्रभावित लोगों से मुलाकात की तथा हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।इस अवसर पर श्री जोशी ने कहा कि नगरपालिका की टीम पूरी तरह मुस्तैद है तथा लगातार मलबा साफ करने में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि पिछले तीन दिनों से अमीन बसन्त बल्लभ पाण्डेय के नेतृत्व में नगरपालिका की आपदा टीम लगातार मलबा हटाने के काम में लगी है।

उन्होंने बताया कि लोगों के द्वारा अपने भवन निर्माण के उपरान्त मिट्टी को ऐसे ही फेंक दिया जा रहा है जो भारी बारिश होने पर मलबे का रूप धारण करके लोगों के घरों में पहुंच रही है। उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों को चिन्हित करने का काम किया जा रहा है तथा विगत दिनों इस पर चालानी कार्यवाही भी की गयी है।इसके आगे उन्होंने बताया कि नगरपालिका की वित्तीय स्थिति बेहद खराब है लेकिन इसके बाबजूद नगरपालिका पूरी तरह से प्रयास कर रही है कि जनसमस्याओं का तेजी से निस्तारण हो।

पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने जनता से अपील भी की है कि अपने भवन निर्माण की मिट्टी को खुले में ना छोड़े तथा इसका उचित निस्तारण करें।इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मलबा साफ करने के लिए अविलम्ब आदमी बढ़ाए जाएंगे।नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी भरत त्रिपाठी ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह पाया गया है कि रानीधारा नौला क्षेत्र में ऊपरी जगहों पर लोगों के द्वारा मिट्टी डाली गयी थी जिसने बारिश में नीचे आकर नुकसान किया।ऐसे लोगों को चिन्हित भी किया गया है तथा एक व्यक्ति के विरूद्ध चालानी कार्यवाही भी की गयी है।

उन्होंने बताया कि इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट बनाकर प्रशासन को भी सौंप दी गयी है।इस अवसर पर एन टी डी वार्ड के सभासद सौरभ वर्मा, लक्ष्मेश्वर वार्ड सभाषद अमित साह मोनू,अमीन बसन्त बल्लभ पाण्डेय सहित स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे।

Share This Article
Leave a comment