अल्मोड़ा – आशा से अभद्रता पर भड़की साथी कार्यकर्ता

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

 जिला अस्पताल से रेफर गर्भवती को बेस अस्पताल पहुंचाने वाली आशा कार्यकर्ता ने स्वास्थ्य कर्मियों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। इस घटना से आक्रोशित आशा कार्यकर्ताओं ने सीएमओ कार्यालय में अधिकारियों का घेराव कर ज्ञापन सौंपा। कहा कि बेस अस्पताल में आए दिन स्वास्थ्य कर्मी उनसे अभद्र व्यवहार करते हैं। ऐसे में वे जिला अस्पताल से रेफर केस को बेस अस्पताल नहीं लाएंगी।

बृहस्पतिवार को आशा कार्यकर्ता संगठन की जिलाध्यक्ष विजय लक्ष्मी के नेतृत्व में सीएमओ कार्यालय पहुंची और उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. योगेश यादव को ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल से आए दिन गर्भवतियों को प्रसव के लिए बेस अस्पताल रेफर किया जाता है।


बीते बुधवार भी धारानौला की आशा कार्यकर्ता गोविंदी जिला अस्पताल से रेफर गर्भवती को प्रसव के लिए बेस अस्पताल ले गईं। लेकिन वहां तैनात चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जिससे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची।
उन्होंने मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। चेतावनी देते हुए कहा यदि कार्रवाई नहीं हुई तो वे गर्भवतियों को बेस अस्पताल नहीं लाएंगी।

इस मौके पर संगठन की सचिव आनंदी महरा, उपाध्यक्ष नीमा जोशी, भगवती आर्या, ममता भट्ट, मुमताज जहां, कमला बिष्ट, कविता आर्या, ममता आर्या, हेमा गुरुरानी आदि शामिल रहीं।

आशा कार्यकर्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार करना गलत है। मामले की जांच की जाएगी। आशा स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ हैं। – डॉ. आरसी पंत, सीएमओ, अल्मोड़ा।

Share This Article
Leave a comment