हरियाणा में हुई हिंसा को लेकर एडवोकेट असोशिएशन ने की दोषियों को फाँसी देने की मांग

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

लक्सर एडवोकेट एसोसिएशन लक्सर ने हरियाणा के मेवात नूहू में हुई हिंसा को लेकर कड़ी नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने घटना के आरोपियों को फांसी की सजा दिलाए जाने की मांग की है। उन्होंने इस बाबत प्रधानमंत्री को भी उपजिलाधिकारी के माध्यम से पत्र भेजा है।
आपको बता दे हरियाणा के मेवात में महाभारत कालीन पांच शिव मंदिरों पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु यात्रा निकाल रहे थे।

लेकिन इसी बीच उपद्रवियों ने उनके ऊपर गोलियों व पत्थरबाजी कर आगजनी कर दी थी। जिसमें बजरंग दल के कार्यकर्ताओं सहित कई लोगों की हत्या हो गई थी। पूर्व में भी हिंदू धार्मिक यात्रा पर ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। इसे लेकर एडवोकेट एसोसिएशन लक्सर के पदाधिकारियों ने भी कड़े नाराजगी प्रकट की तथा उन्होंने इस बाबत उपजिलाधिकारी गोपालराम बिनवाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि उपद्रवियों द्वारा की गई घटना बेहद निंदनीय है।

जिसकी शब्दों में निंदा नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि हिंदू आस्था वाले भारत देश में इस तरीके की घटनाएं हिंदुओं की आस्था पर कुठाराघात है। जिन्हें किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने घटना के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने के साथ ही मृतकों के परिवार वालों को उचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। उन्होंने इस बाबत उपजिलाधिकारी गोपालराम बिनवाल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र भेजा। 

Byet– विकास पवार, अध्यक्ष एडवोकेट एशोसिएशन लक्सर

Byet—जयपाल सिंह एडवोकेट 

Share This Article
Leave a comment