बाड़ेछीना में श्री रूरल डेवलपमेंट ट्रस्ट के माध्यम से डिजी शिक्षा क्लब के तहत छात्राओं को प्रदान की गयी सूचना प्रौद्योगिकी एवं साइबर सेफ्टी की जानकारियां

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

अल्मोड़ा-आज दिनांक 8-08-2023 को विद्यालय में श्री रूरल डेवलपमेंट ट्रस्ट के माध्यम से डिजी शिक्षा क्लब के तहत छात्राओं को सूचना प्रौद्योगिकी एवं साइबर सेफ्टी की जानकारियां प्रदान की गई।विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती प्रीति पंत की अध्यक्षता में स्वागत गीत और रंगारंग प्रस्तुतियों से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

कंप्यूटर प्रशिक्षक कृष्ण कांत सिंह चम्याल ने उपरोक्त संस्था एवं NIELIT Haridwar से आये सदस्यों का परिचय करवाया। NIELIT Haridwar से आए हुए डॉक्टर अखिलेश कुमार शुक्ला ने छात्राओं को इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की। साथ ही छात्राओं को कम्प्यूटर शिक्षा हासिल करने की दिशा में प्रोत्साहित किया।

 NIELIT Haridwar के ही निखिल रंजन ने छात्राओं को साइबर सेफ्टी के सुझाव एवं साइबर ठगी किन किन तरीकों से होती है उन्हें समझाया और साइबर क्राइम से बचाव के विभिन्न उपाय बताए। Art of Living की प्रोग्राम मैनेजर अंजू बाहरी ने छात्राओं को डिजिटल लिटरेसी (कम्प्यूटर शिक्षा) की महत्वता की जानकारी दी तथा लगातार छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। विद्यालय की प्रधानाचार्या ने उपरोक्त वक्ताओं द्वारा दी गई जानकारी को सराहते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

आर्ट आफ लिविंग एवं टीम कम्प्यूटर्स के सहयोग से हिमालयन उन्नति मिशन के तहत विद्यालय में पिछले एक वर्ष से छात्राओं को निशुल्क कम्प्यूटर शिक्षक एवं छात्राओं के सीखने हेतु लैपटाॅप भी प्रदान किये गये हैं। इस दौरान टीम कम्प्यूटर्स के हर्ष जी सहित विद्यालय की शिप्रा बिष्ट, आशा भट्ट, तनुपप्रिया खुल्बे, हेमा पटवाल, पुष्पा भट्ट, शैलजा नयाल, ममता गहतोड़ी आदि शिक्षिकाऐं मौजूद रहीं।

Share This Article
Leave a comment