भव्यता के साथ आयोजित होगा मां नन्दा देवी का मेला-मनोज सनवाल

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

अल्मोड़ा-नंदा देवी मंदिर एवम गीता भवन समिति की एक बैठक अल्मोड़ा के गणमान्य व्यक्तियों एवं मातृशक्ति के साथ रविवार को आयोजित की गयी।वक्ताओं ने कहा कि मां नंदा का मेला पौराणिक व एतिहासिक मेला है।नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र से भारी संख्या में लोग इस नन्दा देवी मेले में भागीदारी करते हैं।

बैठक में हमारी संस्कृति छोलिया, बैर,भगनोल,झोड़े को प्राथमिकता देने पर भी जोर दिया गया।बैठक में उपस्थित सभी लोगो ने मेले को सफल बनाने के लिए सहयोग का आश्वासन दिया।बैठक में बताया गया कि विगत वर्ष की मेला समिति ही आगामी मेले का संचालन करेगी तथा समिति में नए सदस्यों को भी जोड़ा जायेगा।

इस बार के कदली वृक्ष फलसीमा सूबेदार साहब के वहां से ले जायेंगे।२१ सितंबर को कदली को आमंत्रण एवं २२ सितम्बर को बाजार होते हुए मां नन्दा देवी परिसर में कदली वृक्ष लाए जाएंगे।राजा साहब द्वारा प्राण प्रतिष्ठा कर मां की मूर्तियों का निर्माण किया जाएगा।२३ को अष्टमी व २७ को ४ बजे मां की शोभा यात्रा होगी।मेला नंदा परिसर व एडम्स मैदान में आयोजित किया जाएगा।पूजा मंदिर परिसर एवम मल्ला महल में होगी। मेले में झूले व दुकानें सजेगी।

आर्मी का बैंड आकर्षण का केंद्र होगा।उत्तराखंड के गायक हर दिन अपनी गायिका से मेले को आकर्षक बनायेगे।बैठक की अध्यक्षता आनंद बगडवाल ने और संचालन मुख्य संयोजक मनोज सनवाल ने किया।मंदिर समिति अध्यक्ष ने मेले के बारे में व सांस्कृतिक संयोजक ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में बताया।आनंद बगडवाल ने मेले को सफल बनाए के लिए सभी से सहयोग का आह्वान किया।

बैठक में आनंद बगडवाल,मनोज वर्मा,मनोज सनवाल,जीवन नाथ वर्मा,धन सिंह मेहता,निर्मल जोशी,अनूप साह,हरीश बिष्ट,किशन गुरूरानी,दिनेश साह, अर्जुन बिष्ट,कुलदीप,मंटू पलनी,नवीन बिष्ट,सभासद अमित साह,प्रसाद शैली प्रधान फलसीमा, उदय किरोला,जे सी दुर्गापाल,मोहन कनवाल,नारायण थापा,हरीश कनवाल,आनंद ,सुशील साह,राजेंद्र बिष्ट,जगत तिवारी, दिनेश मठवाल,सुनील कर्नाटक,नमित जोशी,आशुतोष जोशी,दया कांडपाल, कमलेश पांडे,मोहन कांडपाल,हर्षु, सुमित,लव साह,रवि गोयल,पुष्पा सती,गीता मेहरा,मीना भैसोड़ा,जया जोशी,राधा तिवारी,लता पांडे,विमला तिवारी,अमन नज्जोन,दीपक वर्मा,वैभव पाण्डेय, अमरनाथ सिंह नेगी,सी पी वर्मा आदि शामिल रहे।

Share This Article
Leave a comment