Team Soulmovers के साथ ऊंचाइयों का अनावरण: हिमालय के हृदय में एक ट्रैकिंग टीम

3 Min Read

टीम सोलमूवर्स, उत्तराखंड के लुभावने परिदृश्यों में बसा एक प्रतिष्ठित टूर और ट्रेक ऑपरेटर, 2017 में अपनी स्थापना के बाद से उच्च ऊंचाई वाले रोमांच की अविस्मरणीय कहानियां बुन रहा है। एक दूरदर्शी ट्रेक उत्साही अश्विन वी द्वारा स्थापित, टीम सोलमूवर्स तेजी से रोमांचक ट्रैकिंग अनुभव प्रदान करने का पर्याय बन गया है।

- Advertisement -

उच्च ऊंचाई वाले ट्रेक में विशेषज्ञता रखते हुए, टीम सोलमूवर्स ने कुछ सबसे विस्मयकारी स्थलों के लिए ट्रेक आयोजित करने में अपनी जगह बनाई है।  केदारकांठा की बर्फ से ढकी चोटियों से लेकर दयारा बुग्याल और गिदारा बुग्याल की हरी-भरी घास के मैदानों तक, टीम यह सुनिश्चित करती है कि प्रत्येक ट्रैकर न केवल ऊंचाइयों पर विजय प्राप्त करे बल्कि क्षेत्र के प्राकृतिक आश्चर्यों में भी डूब जाए।

- Advertisement -

उत्तराखंड में जड़ें जमाते हुए, टीम सोलमूवर्स ने हिमाचल के प्राचीन इलाकों, जम्मू और कश्मीर के मनमोहक परिदृश्य और केरल की हरी-भरी हरियाली तक अपना विस्तार किया है।  यह विस्तार विविध ट्रैकिंग अनुभव प्रदान करने की टीम की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिनमें से प्रत्येक अपने तरीके से अद्वितीय है।

- Advertisement -

टीम सोलमूवर्स के दूरदर्शी संस्थापक अश्विन वी ने कंपनी की उत्पत्ति के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा, “हमने उच्च ऊंचाई वाली ट्रैकिंग को हर किसी के लिए सुलभ बनाने के उद्देश्य से टीम सोलमूवर्स की स्थापना की। जानकार गाइडों के साथ सबसे अच्छा और सबसे किफायती ट्रैकिंग अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता है।”  हमारी सफलता के पीछे प्रेरक शक्ति रही है।”

- Advertisement -

उत्तराखंड, हिमाचल, केरल और लेह लद्दाख में 120 से अधिक ट्रेक आयोजित करने के बाद, टीम सोलमूवर्स ने विश्वसनीयता और उत्कृष्टता के लिए प्रतिष्ठा अर्जित की है।  विविध पृष्ठभूमि के ट्रेकर्स ने टीम के लोकाचार को अपनाया है, जिससे साहसिक साधकों का एक समुदाय तैयार हुआ है जो पहाड़ों में आराम पाते हैं।

आगे देखते हुए, टीम सोलमूवर्स ने एक ऐसे भविष्य की कल्पना करते हुए अंतरराष्ट्रीय ट्रेक पर अपना ध्यान केंद्रित किया है जहां उत्साही लोग अपने विशेषज्ञ मार्गदर्शन के तहत विदेशी परिदृश्यों का पता लगा सकते हैं।  यह विस्तार भारत की सीमाओं से परे ट्रैकिंग के जादू को साझा करने की टीम की महत्वाकांक्षा को दर्शाता है।

अंत में, टीम सोलमूवर्स उन लोगों के लिए एक प्रकाशस्तंभ के रूप में खड़ी है जो न केवल रोमांच चाहते हैं, बल्कि प्रकृति के साथ गहरा संबंध चाहते हैं।  शीर्ष स्तर के ट्रेक प्रदान करने की उनकी अटूट प्रतिबद्धता और अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में प्रवेश करने के सपने के साथ, टीम सोलमूवर्स के साथ यात्रा दुनिया के सबसे राजसी परिदृश्यों के बीच में एक रोमांचक यात्रा होने का वादा करती है।

यदि आप Team Soulmovers  के साथ ट्रेक पर जाने के इच्छुक है तो आप वेबसाइट www.soulmovers.in पर जाकर ट्रेक से संबंधित पुरी जानकारी ले सकते है और ऑनलाइन बुकिंग भी कर सकते है।

Share This Article
Leave a comment