Advertisement
नौकरी

चपरासी, चौकीदार, माली की Job के लिए BTech-MBA वालों की भीड़, 55 लाख आए आवेदन

Advertisement

SSC MTS 2023: उत्‍तर प्रदेश मेंयुवाओं की बेरोजगारी का आलम क्या है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां सरकारी नौकरी पानेके लिए बीटेक, एमटेक और एमबीए वाले पढ़े-लिखे लोगों ने चपरासी ,चौकीदार, जमादार, माली और गेटकीपर बनने के लिए आवेदन किया है. कर्मचारी चयन आयोग की बड़ी भर्ती परीक्षाओं में  से एक मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS नॉन-टेक्निकल) और हवलदार( सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एवंसेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स) 2022 के लिए लगभग 55,21,917 अभ्यार्थियों ने ऑनलाइन फॉर्म भरे हैं. इनमेंसे 19,04,139 आवेदक प्रयागराज के SSC मध्य क्षेत्र दफ्तर के अधीन आनेवाले उत्तर प्रदेश और बिहार से हैं. 

Advertisement

SSC ने निकाली थी 10वीं पास की भर्ती

नोटिफिकेशन के अनुसार, SSC ने 20-22 के लिए MTS के लगभग 10,880 और हवलदार सीबीआईसी एंड एं सीबीएन के 529 पदों के लिए 18 जनवरी से 24 फरवरी तक आवेदन मांगे गए थे. इसके लिए आयुसीमा 18 वर्षसे 27 वर्ष निर्धारित थी जिसमें आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को नियमानुसार छूट का भी प्रावधान था. भर्ती के लिए टियर I कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा 02 मई सेशुरू हुई थी जो कि 20 जून तक जारी रहेगी.

Advertisement

Multiplex Advertisement
Advertisement

Related Articles

Back to top button
अरबाज सिंह था टाक्सिक रिलेशनशिप ? Ex गर्लफ्रैंड का खुलासा Unlocking the Secrets: How Long Should Kids Use Mobiles? केले खाने के स्वास्थ्य और पोषण से संबंधित फायदे भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा की बोल्डनेस ने उड़ाए होश 10 Worst-Rated Films of Kangana Ranaut करवा चौथ: व्रत, प्यार और परम्परा

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker