November 30, 2022
UK 360 News
अल्मोड़ाउत्तराखण्डक्राइमत़ाजा खबरें

जगदीश चंद्र हत्याकांड में एक और खुलासा, हत्याकांड मे संलिप्त चौथे व्यक्ति को एसएसपी अल्मोड़ा की पुलिस टीम ने किया गिरफ्तार

दिनांक 01/09/2022 को राजस्व क्षेत्र में पंजीकृत अभियोग जगदीश चंद्र हत्याकांड में विवेचना दिनाँक 02/09/2022 को राजस्व पुलिस से अल्मोड़ा पुलिस को हस्तान्तरित होने पर Pradeep Rai एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा विवेचनाधिकारी सीओ रानीखेत को नियुक्त कर निर्देशित किया कि मामले में गहनता से जांच कर घटना के प्रत्येक बिंदु को बारीकी से जांचा परखा जाए, यदि घटना घटित करने में और भी लोग संलिप्त पाए जाते हैं, तो उनकी शीघ्र गिरफ्तारी की कार्यवाही की जाए।

साथ ही थानाध्यक्ष भतरोजखान निरीक्षक संजय पाठक/ SOG प्रभारी सुनील धानिक व ANTF प्रभारी सौरभ भारती को निर्देशित किया कि सर्विलांस की मदद से सूचना संकलन कर आवश्यक कार्यवाही की जाय, जिनके द्वारा अपनी टीम के साथ सर्विलांस के माध्यम व गवाहों से पूछताछ कर घटना के अनावरण में महत्वपूर्ण योगदान दिया गया।

एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा पूर्व में सैलापानी भिकियासैंण पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण कर विवेचनाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये गए ।

विवेचनाधिकारी सीओ रानीखेत द्वारा फाँरेंसिक टीम के साथ सैलापानी घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना के प्रत्येक बिन्दु को जाँचा परखा गया, घटना में आवश्यक साक्ष्य जुटाये गये।

दिनांक 07/09/2022 को विवेचनाधिकारी द्वारा मा0 न्यायालय की अनुमति से जिला कारागार अल्मोड़ा जाकर न्यायिक अभिरक्षा में निरुद्ध जगदीश चंद्र के तीनों हत्यारोपियों से गहनता से पूछताछ करने पर उनके बयानों के आधार पर दिनांक 08/09/2022 को विवेचनाधिकारी द्वारा जगदीश चंद्र हत्याकांड में पकड़े गए तीनों अभियुक्त जिस वाहन से अपने गाँव बेल्टी से घटनास्थल सैलापानी गए थे उस वाहन बुलेरो की तस्दीक कर कब्जे में लिया गया तथा घटना से संबंधित दो चश्मदीदों के माननीय न्यायालय के समक्ष बयान दर्ज कराए गए।

दिनांक 08/09/2022 को जगदीश चंद्र हत्याकांड में संलिप्त 02 अन्य आरोपी प्रकाश में आये,1- नन्दन सिंह पुत्र कुंवर सिंह निवासी- नौगांव पो0 कनोली त0 रानीखेत अल्मोड़ा 2- नरेन्द्र सिंह पुत्र हीरा सिंह नौगांव पो0 कनोली त0 रानीखेत अल्मोड़ा।

जिसमें आरोपी नन्दन सिंह की घटना के अगले दिन अज्ञात कारणों से मृत्यु होना प्रकाश में आया।
गहन जाँच के उपरांत नरेन्द्र सिंह को दिनाँक- 09/09/2022 को गिरफ्तार किया गया।

Related posts

गृह मंत्री श्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली में दो-दिवसीय राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति सम्मेलन 2022 का उदघाटन किया

ANAND SINGH AITHANI

35 साल देश की शानदार सेवा करने के बाद आईएनएस सिंधुध्वज सेवामुक्त

SONI JOSHI

डीएम की व्हाट्सएप पर बनाई फेक आईडी और अधिकारी को किया यह मैसेज

ANAND SINGH AITHANI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group