December 1, 2022
UK 360 News
उत्तराखण्डत़ाजा खबरें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व सैनिकों को किया सम्मानित

सेवा पखवाडा के तहत सैनिक कल्याण विभाग द्वारा रविवार को आयोजित वेटरन सोल्जर्स सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रतिभाग किया इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया जिसमे 80 वर्ष से अधिक आयु के 66 वेटरन सोल्जर्स सम्मानित हुए।मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड ने लाखों वीर सैनिक इस देश को दिए देवभूमि के लिए यह  गौरव कि बात है उत्तराखंड की तो पहचान ही देवभूमि के बाद वीर भूमि के नाम से है।

उन्होंने कहा कि एक सैनिक का समर्पण तो किसी से नहीं छिपता लेकिन उसका परिवार जो त्याग करता है, उस त्याग को हृदयंगम करने के अवसर बहुत कम आते हैं।

सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि यह सभी वेटरन सोल्जर वो हैं,जिन्होंने देश की रक्षा के लिए कई बार युद्ध लड़ा है। उन्होंने कहा हम किसानों से लेकर सैनिकों तक सबकी चिंता कर रहे हैं उन्होंने सैनिक कल्याण विभाग द्वारा पिछले दौरान पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के लिए किये गये विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी साझा की।

सैनिक कल्याण निदेशक कर्नल बीएस रावत, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल सीबीएस बिष्ट सहित लेफ्टिनेंट जनरल शक्ति गुरुंग, लेफ्टिनेंट जनरल राम प्रधान, मेजर जनरल सम्मी सभरवाल, बिग्रेडियर भगवान सिंह खत्री एवं सैकड़ों पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

Related posts

अचानक से गिर गया दो मंजिला भवन,भवन स्वामी ने प्रशासन से की मुआवजे की मांग

UK 360 News

अल्मोड़ा लोअर मॉल रोड में एफ एल 2 गोदाम, खत्याड़ी के पास नजर आया बाघ, विडियो देखें

UK 360 News

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छारछुम में काली नदी पर भारत-नेपाल के मध्य 110.00 मी० स्पान सेतु का शिलान्यास किया

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group