चमोली के डिप्टी जेलर पर यूपी की युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप, मुकदमा दर्ज

3 Min Read

जिला कारागार पुरसाड़ी में तैनात डिप्टी जेलर पर बिजनौर यूपी की युवती ने दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने के गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता ने मामले में कोतवाली चमोली में इस संबंध में तहरीर दी है। पुलिस ने डिप्टी जेलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।चमोली के पुरसाड़ी में रुद्रप्रयाग और चमोली जनपद का संयुक्त कारागार है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

यहां तैनात डिप्टी जेलर नईम अब्बास पर एक युवती ने दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कोतवाली चमोली में तहरीर दी। कोतवाल राजेंद्र रावत ने बताया कि जब डिप्टी जेलर हरिद्वार में सेवारत थे तब उनकी युवती से दोस्ती हुई थी। उनकी चमोली में तैनाती हुई तो पीड़िता का यहां भी आना-जाना रहता था। मंगलवार को भी दोपहर में वह यहां आई थी। युवती का आरोप है कि डिप्टी जेलर ने उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाए। साथ ही जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

डिप्टी जेलर नईम अब्बास जिला अस्पताल गोपेश्वर में भर्ती है। अस्वस्थ होने के कारण मंगलवार रात को डिप्टी जेलर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने पुलिस को दिए बयान में पीड़िता पर आरोप लगाया कि वह उसे लंबे समय से उन्हें ब्लैकमेल कर 20 लाख रुपये की डिमांड कर रही है। रात को उसने पानी में जहरीला पदार्थ मिलाकर उन्हें खिला दिया, जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्होंने युवती के आरोपों को बेबुनियाद बताया। जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. अनुराग धनिक ने बताया कि जेलर की जांच में कीटनाशक पदार्थ खाने की पुष्टि हुई है। हालांकि उपचार के बाद उनकी हालत ठीक है।

- Advertisement -

मामले की जानकारी लगने पर हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने बुधवार को कोतवाली चमोली में जाकर डिप्टी जेलर की शीघ्र गिरफ्तारी और निलंबन की मांग उठाई है। हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों का आरोप है कि पुलिस मामले को दबा रही थी। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद संगठन के जिलाध्यक्ष राकेश मैठाणी, जिला मंत्री प्रदीप फरस्वाण, संगठन मंत्री वेद प्रकाश, बजरंग दल के विभाग संयोजक प्रकाश बर्त्वाल, जिला संयोजक विनोद राणा, रवि झिंक्वाण, प्रांत उपाध्यक्ष चिंतामणि सेमवाल मौजूद रहे।

- Advertisement -

पीड़िता ने डिप्टी जेलर पर दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। मामले में तत्काल मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है। जल्द ही अग्रिम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
– सर्वेश पंवार, एसपी, चमोली

Share This Article
Leave a comment