हेमकुंड साहिब में गोविंदघाट में बीड़ी को लेकर हुआ विवाद, तीन युवकों ने होमगार्ड पर कृपाण से किया हमला, गिरफ्तार

2 Min Read

हेमकुंड साहिब के प्रवेश द्वार गोविंदघाट में सोमवार को मामूली विवाद के बाद यात्रा पर आए तीन श्रद्धालुओं ने होमगार्ड के साथ मारपीट कर दी। साथ ही कृपाण से हमला कर होमगार्ड को जख्मी कर दिया। पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

गोविंदघाट थानाध्यक्ष लक्ष्मी प्रसाद बिजल्वाण ने बताया कि गोविंदघाट गुरुद्वारे के पास ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड भगत सिंह शौचालय की ओर गया था। बताया जा रहा है कि होमगार्ड की जेब में बीड़ी थी, जिस पर तीन श्रद्धालुओं ने विरोध जता दिया। इसी बात को लेकर उनकी होमगार्ड से कहासुनी हो गई। आरोप है कि तीनों ने होमगार्ड के साथ मारपीट कर दी। इसके बाद एक युवक ने कृपाण निकालकर होमगार्ड पर हमला कर दिया। जिससे होमगार्ड के दोनों हाथों में चोट आई है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपियों की पहचान यशमीत सिंह (29), गुरजीत सिंह (28) दोनों निवासी फर्स्ट फ्लोर नामधारी कॉलोनी रमेश नगर वेस्ट दिल्ली, अमरदीप सिंह (25) निवासी न्यू कोठा सिडको हजूर साहेब, नांदेड महाराष्ट्र के रूप में हुई है।

- Advertisement -

होमगार्ड की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर तीनों आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों को कोर्ट में पेश किया जा रहा है। होमागर्ड का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पांडुकेश्वर में उपचार कराया गया।

- Advertisement -

Share This Article
Leave a comment