December 10, 2022
UK 360 News
राष्ट्रीय

डीआरडीओ के अध्यक्ष और अधिकारियों ने महात्मा गांधी की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की

महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर डीडीआरएंडडी के सचिव तथा डीआरडीओ के अध्यक्ष डॉ. समीर वी. कामत, महानिदेशकों, निदेशकों और डीआरडीओ मुख्यालय के अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा आज नई दिल्‍ली के डीआरडीओ भवन के सेंट्रल फोयर में उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। डीआरडीओ द्वारा आज लंबित मामलों के निपटान और स्वच्छता अभियान के लिए भी एक विशेष अभियान आरंभ किया गया। विशेष अभियान के दौरान, अभिलेख प्रबंधन (अभिलेखों का डिजिटलीकरण) पर विशेष ध्यान देने के साथ, लंबित पीएमओ संदर्भों, राज्य सरकारों से लंबित संदर्भों, लंबित अंतर-मंत्रालयी संदर्भों (कैबिनेट नोट), 03 महीने से अधिक के लिए लंबित संसदीय आश्वासन, लंबित सार्वजनिक शिकायतें और अपील, स्वच्छता अभियान स्थलों की पहचान, अंतरिक्ष प्रबंधन योजना, स्क्रैप निपटान आदि का कार्य आरंभ किया जाएगा। यह पहल 2 अक्टूबर 2022 से 31 अक्टूबर 2022 की अवधि के दौरान रक्षा मंत्रालय द्वारा किए जा रहे स्वच्छता पर विशेष अभियान 2.0 का हिस्सा है।

इसके अतिरिक्‍त, फिट इंडिया फ्रीडम रन (एफआईएफआर) 3.0 के हिस्से के रूप में आज डीआरडीओ मुख्यालय में एक फिट इंडिया प्लॉग रन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस प्लॉग रन में 250 से अधिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने हिस्‍सा लिया। इस पहल के माध्यम से, फिट इंडिया मिशन स्वच्छ भारत अभियान से संयोजित होता है। डीआरडीओ मुख्यालय के विभिन्न निदेशालयों द्वारा अपने संबंधित क्षेत्रों और कार्यालयों में भी स्‍वच्‍छता अभियान चलाया गया।

Related posts

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया ग्वालियर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल भवन की आधारशिला रखी

UK 360 News

स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग के लिए एनएसआईसी और आंध्र प्रदेश मेडटेक जोन लिमिटेड के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर

UK 360 News

प्रधानमंत्री ने फरीदाबाद में अत्याधुनिक अमृता अस्पताल का उद्घाटन किया

ANAND SINGH AITHANI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group