20 वर्षों से बन रही है आठ किमी सड़क

2 Min Read

द्वाराहाट(अल्मोड़ा)। विकासखंड के छह से अधिक गांवों को जोड़ने के लिए 20 साल बाद भी सड़क का निर्माण पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में क्षेत्र के लोगों में खासा आक्रोश है। उन्होंने जल्द सड़क का निर्माण कार्य पूरा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

- Advertisement -
Ad imageAd image


क्षेत्र के फल्द्वाड़ी के पूर्व प्रधान बिपिन चंद्र पंत, बयेला की प्रधान बबीता देवी के नेतृत्व में क्षेत्र के लोगों ने डीएम को ज्ञापन भेजा। उन्होंने कहा कि वर्ष 2004 में बयेला-नाड़-फल्द्वाडी आठ किमी सड़क को स्वीकृति मिली। वन भूमि के पेच के चलते अगले 12 सालों तक सड़क की फाइल शासन में उलझी रही। 2015 में रिश्कन घाटी संघर्ष समिति के बैनर तले सिमलगांव में 17 दिनों तक चले आंदोलन के बाद विभागीय अधिकारियों ने एक वर्ष के भीतर सड़क निर्माण का आश्वासन दिया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

2019 में चार किमी सड़क के लिए टेंडर किए गए, इसका निर्माण एक वर्ष में पूरा हो गया। शेष चार किमी सड़क अब तक नहीं बन सकी है, इससे क्षेत्र के लोग परेशान हैं। कहा कि जल्द सड़क का निर्माण शुरू नहीं हुआ तो फिर से आंदोलन होगा। इस मौके पर बालादत जोशी, नंदी देवी, सरोज पंत, सुनीता देवी, चंदन राम, प्रकाश राम सहित अन्य लोग शामिल रहे।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment