पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने तलाड़ में लगाई जनता की चौपाल,कहा जनता की समस्याओं का समाधान करना ही प्राथमिकता

4 Min Read

अल्मोड़ा विधानसभा के खास प्रजा क्षेत्र के तलाड़ ग्रामसभा में पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक द्वारा एक चौपाल कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य रूप से ग्रामीणों की समस्यायें सुनने तथा उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए तत्काल प्रभाव पर मौके से ही सम्बन्धित अधिकारियों को दूरभाष से संपर्क कर यथा सीध्र समस्याओं के समाधान के लिए कहा गया। ग्रामीणों की मांग पर मुख्य रूप से तलाड़ बेतालेश्वर मोटर मार्ग के सुधारीकरण के लिए अधिशासी अभियंता सुनील कुमार तथा पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अधिशासी अभियंता जल संस्थान,हर घर जल योजना के लिए अधिशासी अभियंता जल निगम एवं विधवा,विकलांग वृद्धावस्था पेंशन तथा छात्रवृत्ति हेतु जिला समाज कल्याण अधिकारी से वार्ता कर स्थानीय लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

इसके अतिरिक्त मुख्य रूप से युवाओं को खेलों से जोड़ने तथा उनको प्रोत्साहित करने के लिए बैडमिंटन,वालीबाल,क्रिकेट किट के साथ-साथ महिलाओं द्वारा स्वयं सहायता समूह बनाकर सिलाई मशीन की मांग क्षेत्रवासियों द्वारा की गई। जिसके क्रम में कर्नाटक ने तत्काल उक्त सामग्री की व्यवस्था करने की बात कही।विदित हो कि पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक के द्वारा अल्मोड़ा विधानसभा की प्रत्येक ग्रामसभा में पहुंचने की मुहिम जनता की चौपाल नामक कार्यक्रम से प्रारम्भ की गयी थी जो आचार संहिता के चलते कुछ समय स्थगित रही।

- Advertisement -
Ad imageAd image

आचार संहिता के समाप्त होते ही पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक के द्वारा जनता की चौपाल कार्यक्रम को पुनः प्रारम्भ कर दिया गया है। श्री कर्नाटक ने बताया कि इन चौपालों का एकमात्र उद्देश्य अल्मोड़ा विधानसभा के नगरीय क्षेत्र,खासपर्जा एवं दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों तक पहुंच कर लोगों की समस्यायें जानना और उनका यथासंभव निदान करना है। कर्नाटक ने कहा कि केवल चुनावी समय में जनता के बीच पहुंचना कोरी नेतागिरी और स्वयं के स्वार्थ सिद्धि हेतु ही होता है। उन्होंने कहा कि हमें आज महात्मा गांधी और पंडित जवाहरलाल नेहरू के दिखाए आदर्शों पर चलने की जरूरत है।चौबीस घंटे हमें जनता के बीच में रहना होगा,उनकी समस्याओं को जानना होगा और समस्याओं के निदान के लिए लगातार प्रयास करने होंगे।

- Advertisement -

कर्नाटक ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि जनता का चौपाल कार्यक्रम वे विधानसभा की प्रत्येक ग्रामसभा में लगाएं। उन्होंने कहा कि मात्र सफेद कुर्ता पायजामा पहन कर अपने चेले चपाटों से अपनी जय जयकार करवाना ही वर्तमान समय में नेतागिरी समझी जा रही है, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें यह कहने से बिल्कुल गुरेज नहीं है कि जनता के नेता को जनता के बीच उपलब्ध रहना होगा यही समय की मांग है। उन्होंने आगे बताया कि जनता की चौपाल कार्यक्रम अब लगातार किए जाएंगे तथा लगातार विधानसभा के हर क्षेत्र में पहुंचकर जनता की परेशानियों को जानकर उनका समाधान करना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

- Advertisement -

कार्यक्रम में मुख्य रूप से दिनेश कुमार, राजेंद्र प्रसाद,सतीश लाल,सूरज चन्द्र,अजय आर्य,विनोद कुमार, चन्द्र कला,माया देवी,अंकुर चन्द्र,सपना आर्य,अनीता आर्य, रश्मि आर्य,रवीना आर्या,कोमल आर्य,अनीता,गीता देवी,रजनी देवी,नीमा देवी,आशा देवी,भावना देवी, अनुराधा देवी,आशा देवी,मंजू देवी,संजना,सुनीता देवी, बसन्त राम, निर्मला देवी,नवीन राम सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।इस अवसर पर कर्नाटक के साथ देवेंद्र कर्नाटक,अशोक सिंह, सुधीर कुमार,हसन अली,हेम जोशी,प्रकाश सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

Share This Article
Leave a comment