अल्मोड़ा में खुले में बिखरा कूड़ा बढ़ा रहा है दिक्कत, सफाई के दावे हवाई

2 Min Read

गर्मी बढ़ते ही नगर में सफाई व्यवस्था पटरी से उतरने लगी है। उद्यान विभाग कार्यालय के पास लंबे समय से लगा कूड़े का ढेर इसका प्रमाण है। यहां लगे कूड़े के ढेर से बीमारी का खतरा बढ़ गया है। इससे उठने वाली दुर्गंध से राहगीर और आसपास के लोग परेशान हैं, लेकिन इसके निस्तारण के प्रति गंभीरता नहीं दिखाई जा रही। नगर के बीचोबीच स्थित उद्यान विभाग कार्यालय के पास लंबे समय से लगा कूड़े का अंबार सफाई अभियान के दावों की पोल खोल रहा है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

यहां खुले में बिखरा कूड़ा कार्यालय पहुंचने वाले लोगों के साथ ही राहगीरों और स्थानीय लोगों की दिक्कत बढ़ा रहा है। पास ही स्थापित कूड़ादान शोपीस बना है और खुले में इसका ढेर लगा है। इससे उठने वाली दुर्गंध से लोग परेशान हैं। वहीं गर्मी बढ़ने के साथ ही इससे बीमारी का खतरा बना हुआ है। पालिका नगर की सफाई के लिए कई अभियान चला रही है, लेकिन यहां बिखरे कूड़े पर उसकी नजर नहीं पड़ी। मामला खुलने के बाद अब जल्द सफाई और कूड़ा निस्तारण की बात कर जिम्मेदारी पर पर्दा डाला जा रहा है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

ईओ भरत त्रिपाठी ने कहा कि स्थानीय लोग ही खुले में कूड़ा फेंक रहे हैं। ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। जल्द कूड़ा निस्तारण किया जाएगा।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment