February 2, 2023
UK 360 News
शिक्षा

अपना कंप्यूटर इंस्टिट्यूट कैसे खोले ? कंप्यूटर इंस्टिट्यूट खोलने के लिए क्या क्या जरूरी है ?

nav uday eduversity

क्या आप खोलना चाहते है ? अगर आपको कंप्यूटर इंस्टिट्यूट खोलना है या फिर आपको अपना वोकेशनल इंस्टिट्यूट खोलना है तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है जैसे आपके पास पर्याप्त जगह है एवं पढ़ाने के लिए आप के पास जरूरी उपकरण है और साथ ही साथ आपको पढ़ाने के लिए टीचर की आवश्यकता होगी .

कंप्यूटर या वोकेशनल इंस्टिट्यूट कैसे खोलें ?

आगर आप कंप्यूटर इंस्टिट्यूट खोलना चाहते है तो आपके पास अपने ऑफिस , क्लास रूम , और वाशरूम का होना आवश्यक है. उसके बाद आपको कंप्यूटर इंस्टिट्यूट को खोलने के लिए कंप्यूटर , प्रिंटर और एक अच्छे ब्रॉडबैंड की आवश्यकता पड़ेगी जो की कंप्यूटर की पढाई करने में सहायक होगी . उसके बाद कंप्यूटर की शिक्षा देने की लिए आपको एक शिक्षक की भी आवश्यकता पड़ेगी जो की विद्यार्थियों को सही प्रकार से शिक्षा दे सके .

 

विद्यार्थियों को कंप्यूटर का सर्टिफिकेट कैसे दे ?

कंप्यूटर सर्टिफिकेट प्रदान करने की लिए या तो आपको भारत सरकार के साथ जुड़ कर किसी भी प्रकार का रजिस्ट्रेशन जैसे ट्रस्ट , सोसायटी , प्राइवेट लिमिटेड कंपनी , लिमिटेड लायबिलिटी कंपनी व अन्य किसी भी प्रकार से रजिस्ट्रेशन करना होगा एवं उसके बाद आपको ISO सर्टिफिकेट की भी जरूरत पड़ेगी . यदि आप कम से कम समय में कम से कम पैसे लगा कर अपना कंप्यूटर या वोकेशनल इंस्टिट्यूट खोलना चाहते है तो आप फ्रैंचाइज़ी ले सकते है.

 

फ्रैंचाइज़ी कैसे ले और किस्से लें ?

नव उदय एदुवेर्सिटी आपको पुरे भारत वर्ष में फ्री फ्रैंचाइज़ी दे रही है जिसकी सहायता से आप पुरे भारत मे कही पर भी आपना कंप्यूटर या वोकेशनल इंस्टिट्यूट खोल सकते है . नव उदय एदुवेर्सिटी से फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आप नव उदय एदुवेर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर फॉर्म डाउनलोड कर लें और फॉर्म को भरने की बाद उनके वेबसाइट पर दी गयी ईमेल [email protected]  पर भेज दें . उसके बाद ननव उदय एदुवेर्सिटी की टीम आपको कांटेक्ट कर लेगी व आपको फ्रैंचाइज़ी दे दी जाएगी

जिससे आप अपने विद्यार्थियों को गवर्मेंट एप्रूव्ड सर्टिफिकेट दे पाएंगे

 

Related posts

श्री धर्मेंद्र प्रधान ने सिडनी में विभिन्न स्कूलों, उच्च शिक्षण और कौशल प्रशिक्षण संस्थानों का दौरा किया

ANAND SINGH AITHANI

UKSSC पेपर लीक मामले के बाद अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

ANAND SINGH AITHANI

एडमिशन लेने से पहले सही से कॉलेज की पहचान करें अपना भविष्य बचाए

SONI JOSHI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group