January 26, 2023
UK 360 News
राष्ट्रीय

सूचना और प्रसारण सचिव ने केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना भवन, दिल्ली में स्वच्छता के लिए विशेष अभियान 2.0 के तहत हुई प्रगति की समीक्षा की

केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) मुख्यालय में स्वच्छता के लिए विशेष अभियान 2.0 के तहत हुई प्रगति की समीक्षा श्री अपूर्व चन्द्रा, सचिव (सूचना और प्रसारण) ने 27 अक्टूबर 2022 को सूचना भवन में की। इस अवसर पर श्री जयंत सिन्हा, एएसएंडएफए, श्री आर.के. जेना, वरिष्ठ आर्थिक सलाहकार, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, श्री सतीश नंबूदरीपाद, एडीजी (प्रशासन) और श्रीमती रंजना देव सरमा, एडीजी (लेखा) और सीबीसी के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

श्री चन्द्रा ने कार्यालय के विभिन्न तलों का जायजा लिया, जिसमें लेखा अनुभाग के विभिन्न अभिलेख कक्ष भी शामिल हैं, जिन्हें इस विशेष अभियान के दौरान उन पुराने भुगतान किए गए बिलों, जो दस साल से अधिक समय से पड़े हुए हैं, को हटाने के लिए चिन्हित किया गया है। अधिकारियों ने सचिव (सूचना और प्रसारण) को पुराने रिकॉर्ड को नष्ट करने और जगह खाली करने के कार्य में हुई प्रगति के बारे में बताया। वर्ष 2017-18 से पहले के रिकॉर्ड को सूचीबद्ध किया गया है और उन्हें नष्ट करने के लिए चुना गया है। 50 प्रतिशत से अधिक काम पहले ही पूरा किया जा चुका है। टीम को छंटाई किए गए बिल को रखने और बिल को नष्ट करने के लिए निर्धारित कमरे भी दिखाए गए। सचिव (सूचना और प्रसारण) ने किए गए कार्य के पैमाने और खाली की गई जगह पर संतोष व्यक्त किया। उम्मीद है कि इस विशेष अभियान के हिस्से के रूप में बिल, आईटी कचरे और अखबार की पुरानी नमूना प्रतियों की सफाई के बाद 2500 वर्ग फुट की जगह खाली हो जाएगी।

सचिव (सूचना और प्रसारण) ने लेखा अनुभागों का भी जायजा लिया, जहां उन्हें बिलिंग प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी दी गई। उन्होंने सीबीसी अधिकारियों की टीम द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और कहा कि बचे हुए कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने की जरूरत है।

Related posts

श्री अमृत लाल मीणा ने कोयला सचिव का पदभार संभाला

UK 360 News

भारत-मलेशिया संयुक्‍त सैन्‍य अभ्‍यास हरिमऊ शक्ति-2022 मलेशिया के क्‍लांग स्थित पुलाई में शुरू

SONI JOSHI

जम्मू और कश्मीर में सुशासन के नए युग की शुरूआत

SONI JOSHI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group