January 27, 2023
UK 360 News
टेक ज्ञान

iPhone 15 Pro Max iPhone 15 Ultra के रूप में आ सकता है

IPhone 15 Ultra का पहला उल्लेख पिछले हफ्ते Apple द्वारा अपने iPhone 14 को Far Out इवेंट में लॉन्च करने के बाद सुना गया था। विश्लेषक मार्क ग्रुमन के अनुसार, ऐप्पल के लिए अंततः अपने टॉप एंड स्मार्टफोन का नाम ‘प्रो मैक्स’ से ‘अल्ट्रा’ में बदलना समझदारी होगी।

अमेरिकी प्रौद्योगिकी दिग्गज Apple ने हाल ही में 07 सितंबर को अपनी iPhone 14 श्रृंखला का अनावरण किया है। iPhone 14 को लॉन्च हुए कुछ ही दिन हुए हैं और iPhone 15 के बारे में अफवाहें शुरू हो चुकी हैं। उद्योग के दो विश्लेषकों का सुझाव है कि Apple नाम बदल सकता है इसकी शीर्ष पंक्ति iPhone 15, जिसे iPhone 15 Pro मैक्स मॉनीकर, iPhone 15 अल्ट्रा के रूप में ले जाने के लिए माना जाता है।

IPhone 15 Ultra का पहला उल्लेख पिछले हफ्ते Apple द्वारा अपने iPhone 14 को Far Out इवेंट में लॉन्च करने के बाद सुना गया था। विश्लेषक मार्क ग्रुमन के अनुसार, ऐप्पल के लिए अंततः अपने टॉप एंड स्मार्टफोन का नाम ‘प्रो मैक्स’ से ‘अल्ट्रा’ में बदलना समझदारी होगी। उन्होंने आगे सुझाव दिया कि डिवाइस का नाम बदलना बहुत आसान होगा और क्यूपर्टिनो-आधारित कंपनी के एम 1 प्रो, एम 1 एमएक्स और एम 1 अल्ट्रा मैक चिप्स में रिपोर्ट की गई ऐप्पल की नवीनतम नामकरण रणनीति से बेहतर होगा।

बाद में, प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग ची कू ने ट्वीट किया कि उनका मानना ​​​​है कि ऐप्पल प्रो शिपमेंट आवंटन और नए आईफोन एएसपी को बढ़ाने के लिए आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 मानक मॉडल के बीच अधिक अंतर पैदा करेगा।

कुओ ने ट्वीट किया, “एक कदम आगे बढ़ते हुए, ऐप्पल आईफोन 15 प्रो मैक्स और आईफोन 15 प्रो के बीच अंतर पैदा करना शुरू कर देगा। एक परिपक्व बाजार में अधिक बिक्री/लाभ उत्पन्न करने के लिए एक सटीक उत्पाद विभाजन रणनीति के माध्यम से यह सबसे अच्छा अभ्यास है।” उनका मतलब हो सकता है कि ऐप्पल आईफोन 15 प्रो मैक्स में विशेष सुविधाओं की पेशकश शुरू कर सकता है।

अगले साल के लिए, कुओ ने दावा किया है कि ऐप्पल प्रो और गैर-प्रो आईफोन मॉडल के बीच की खाई को और बढ़ा देगा। प्रौद्योगिकी दिग्गज iPhone 15 प्रो मैक्स में विशेष सुविधाओं की पेशकश शुरू कर सकते हैं। कुओ का मानना ​​है कि कंपनी अधिक बिक्री और लाभ उत्पन्न करने के लिए एक सटीक उत्पाद विभाजन रणनीति के माध्यम से ऐसा कर सकती है। ऐप्पल प्रो मॉडल के शिपमेंट आवंटन में भी वृद्धि करना चाहता है, इस प्रकार अपने प्रीमियम स्मार्टफोन की औसत बिक्री मूल्य में और वृद्धि करना चाहता है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Apple वर्तमान में अपने iPhones को गैर-समर्थक और प्रो iPhone मॉडल के रूप में अलग कर रहा है। नवीनतम प्रो मॉडल को सामने की तरफ एक डिज़ाइन परिवर्तन मिला और कैमरों में गैर-प्रो फोन iPhone 13 श्रृंखला पर पुनरावृत्त उन्नयन के साथ आए।

Related posts

बीएसएनएल ने छुड़ाया एयरटेल-जियो का पसीना, सिर्फ 275 रुपये में मिल रहा 599 रुपये का प्लान, 75 दिनों की वैलिडिटी भी

ANAND SINGH AITHANI

फ्लिपकार्ट ने लॉन्च किया एक्सिस बैंक सुपर एलीट क्रेडिट कार्ड, यहां देखें लाभ, योग्यता

ANAND SINGH AITHANI

फ्लिपकार्ट सेल के आखिरी दिन लूट का ऑफर! धाकड़ 5जी स्मार्टफोन मात्र 749 रुपये में खरीदें

ANAND SINGH AITHANI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group