January 30, 2023
UK 360 News
उत्तराखण्डत़ाजा खबरेंमौसम अलर्ट

उत्तराखंड में अगले 4 दिन मौसम विभाग का भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में अगले 4 दिन भारी बारिश हो सकती है मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पर्वतीय और मैदानी जिलों में अगले 4 दिनों में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है यही नहीं 17 सितंबर के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। बरसात को देखते हुए आज राज्य के 4 जिलों में स्कूल बंद किए गए हैं ।

मौसम विभाग के भारी बरसात के अलर्ट के चलते चंपावत, पिथौरागढ़ ,रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में स्कूल बंद किए गए हैं मौसम विभाग ने 16 सितंबर को राज्य में ऑरेंज के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है जबकि 17 सितंबर को रेड के साथ ऑरेंज अलर्ट है तो वहीं 18 सितंबर को टिहरी बागेश्वर पौड़ी के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि भारी बरसात के अलर्ट के चलते सावधानी बरतने की जरूरत है संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन चट्टान गिरने या सड़क के बंद होने की आशंका जताई गई है।

Related posts

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2022 के लिये युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने आवेदन की तिथि 27 सितंबर, 2022 से बढ़ाकर अब एक अक्टूबर, 2022 कर दी है

UK 360 News

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के लोकायुक्त को लेकर दिए गए बयान के बाद फिर से लोकायुक्त की नियुक्ति की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी है

UK 360 News

युवक ने पारिवारिक और सामाजिक इज्जत को बचाने के लिए अपनी बहन और उसके प्रेमी को उतारा मौत के घाट

SONI JOSHI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group