अल्मोड़ा में रोडवेज की पांच बस सेवाओं का संचालन ठप, पर्यटक परेशान

2 Min Read

अल्मोड़ा। पर्यटन सीजन शुरू हो गया है और मैदानी क्षेत्रों से पर्यटक अल्मोड़ा का रुख करने लगे हैं। पर्यटक सीजन में भी परिवहन निगम पर्यटकों को राहत देने में विफल है। मैदानी क्षेत्रों में संचालित होने वाली अधिकतर बसें चालकों की कमी से वर्कशॉप में खड़ी हैं और पर्यटकों को टैक्सी में धक्के खाकर यहां पहुंचना पड़ रहा है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

अल्मोड़ा डिपो से जिले के विभिन्न आंतरिक रूटों के साथ ही मैदानी क्षेत्रों में 14 सेवाओं का संचालन होता है। दिल्ली, देहरादून से बड़ी संख्या में पर्यटक रोडवेज बसों के सहारे अल्मोड़ा पहुंचते हैं। पर्यटक सीजन शुरू हो गया है, लेकिन निगम ने चालकों की कमी का हवाला देकर टनकपुर, दिल्ली, देहरादून की पांच सेवाओं का संचालन रोका है। लंबे समय से बसें वर्कशॉप में खड़ी हैं, इससे पर्यटक परेशान हैं। उन्हें दिल्ली, देहरादून से अल्मोड़ा पहुंचने के लिए बस नहीं मिल रहीं और मजबूर उन्हें टैक्सी में धक्के खाकर आवाजाही करनी पड़ रही है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

ऐसे में अल्मोड़ा पहुंचने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी आने लगी है, इससे पर्यटन कारोबार प्रभावित हो रहा है। अल्मोड़ा से हर रोज 250 से अधिक यात्री दिल्ली, देहरादून तक आवाजाही करते हैं। इन रूटों पर रोडवेज सेवा प्रभावित होने से यात्री परेशान हैं। मजबूर उन्हें टैक्सी के भरोसे हल्द्वानी तक का सफर करना पड़ रहा है तब जाकर वहां से वह बस पकड़ रहे हैं।

- Advertisement -

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment