December 1, 2022
UK 360 News
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री ने खान मंत्रालय के लिए 88 नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए

नियुक्ति पत्रों को जारी किये जाने के पहले चरण में, 22 अक्टूबर, 2022 को खान मंत्रालय के 88 उम्मीदवारों को देश भर में विभिन्न स्थानों पर आयोजित रोजगार मेलों में केंद्रीय/राज्य मंत्रियों द्वारा नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए। प्रधानमंत्री ने भी इस रोजगार मेला कार्यक्रम में भाग लिया था। यह सभी रिक्त पदों को भरने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।केंद्र सरकार में 10 लाख रिक्त पदों को भरने की प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुरूप, केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों/विभागों को जुलाई, 2022 से दिसंबर, 2023 तक मिशन मोड पर अपनी सभी रिक्तियों को भरने के लिए कहा गया है।

खान मंत्रालय में कुल 4673 रिक्तियां हैं, जिन्हें सीधी भर्ती के साथ-साथ पदोन्नति वर्ग से भरा जाना है। जुलाई, 2022 से इस भर्ती अभियान की शुरुआत करते हुए, मंत्रालय ने सितंबर, 2022 को समाप्त पहली तिमाही में 127 नियुक्ति पत्र पहले ही जारी कर दिए हैं।

अब द्विमासिक आधार पर एकीकृत डिजिटल निर्गम के माध्यम से केंद्रीय स्तर पर नियुक्ति पत्र जारी करने का निर्णय लिया गया है।

इसके साथ ही भर्ती अभियान मिशन शुरू होने के बाद से खान मंत्रालय द्वारा कुल 215 नियुक्ति पत्र जारी किये गए हैं। मंत्रालय ने दिसंबर, 2023 तक सभी रिक्त पदों को भरने की कार्य योजना तैयार की है।

Related posts

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर आज बिहार में उनकी जन्मभूमि सिताब दियारा में उनकी प्रतिमा का अनावरण किया

UK 360 News

7वां आयुर्वेद दिवस 23 अक्टूबर, 2022 को बड़े पैमाने पर मनाया जाएगा

UK 360 News

पंचायती राज मंत्रालय सचिव ने स्वामित्व योजना पर विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट जारी की

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group