January 27, 2023
UK 360 News
त़ाजा खबरेंराष्ट्रीय

अभ्यास पिच ब्लैक 2022 हुआ संपन्न

भारतीय वायु सेना का दल ऑस्ट्रेलिया में एक्सरसाइज पिच ब्लैक 22 अभ्यास में कई देशों की सेनाओं के साथ अभ्यास में सफलतापूर्वक भागीदारी के बाद वापस लौट आया है।

एक्सरसाइज पिच ब्लैक 22 की मेजबानी रॉयल ऑस्ट्रेलियन एयर फोर्स ने अपने डार्विन एयर बेस में की थी। तीन सप्ताह की अवधि तक चले इस अभ्यास में 17 देशों की वायु सेनाओं और 2,500 से ज्यादा सैन्यकर्मियों ने भागीदारी की। आईएएफ के दल में चार सु-30 एमकेआई और दो सी-17 विमान शामिल थे। भाग लेने वाली सेनाएं ने दिन रात बहु विमान युद्धाभ्यासों में भाग लिया, जिसमें जटिल हवाई परिदृश्य, बड़े विमान विन्यास शामिल थे।

इस अभ्यास ने वायु सेनाओं को सर्वश्रेष्ठ प्रक्रियाओं और अनुभवों को साझा करने का एक अवसर उपलब्ध कराया। इस आयोजन में एक सहयोग की भावना देखी गई, जिससे एक-दूसरे की क्षमताओं को लेकर बेहतर समझ और एक दोस्ताना संबंध बने, जिससे भागीदार देशों के बीच स्थायी संबंधों को बढ़ावा मिलेगा।

Related posts

नितिन गडकरी ने तेज गति से एकीकृत और स्थायी अवसंरचना के विकास का आह्वान किया

UK 360 News

आईएमपीसीएल लिमिटेड ने वित्तवर्ष 2021-22 के लिये 45.41 करोड़ रुपये अर्जित करके अपने लाभ में प्रभावशाली तिगुनी बढ़ोतरी दर्ज की

ANAND SINGH AITHANI

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि कश्मीर घाटी में तैनात केंद्र सरकार के कर्मचारियों को विशेष प्रोत्साहन/रियायतें जारी रहेंगी

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group