January 29, 2023
UK 360 News
राष्ट्रीय

श्री धर्मेंद्र प्रधान ने श्री अश्विनी वैष्णव के साथ आगामी काशी तमिल संगम की तैयारियों की समीक्षा की

केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने केंद्रीय रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव तथा तमिलनाडु के राज्यपाल श्री आर एन रवि के साथ आज आगामी काशी तमिल संगम की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में केन्द्रीय शिक्षा राज्य मंत्री श्री सुभाष सरकार एवं शिक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय तथा उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

मंत्रियों ने कार्यक्रम के सुचारू आयोजन से संबंधित कई लॉजिस्टिक मुद्दों पर चर्चा की। मंत्रियों ने काशी तमिल संगम के प्रतिभागियों के लिए उत्कृष्ट अनुभव सुनिश्चित करने हेतु सभी प्रयास करने का आह्वान किया।

काशी और तमिलनाडु के बीच सदियों पुराने ज्ञान और प्राचीन सभ्यतागत संबंधों की फिर से खोज करने के लिए ‘काशी तमिल संगम’ कार्यक्रम का आयोजन 17 नवंबर से 16 दिसंबर तक वाराणसी में किया जाएगा। कार्यक्रम के भाग के रूप में, भारतीय संस्कृति की दो प्राचीन अभिव्यक्तियों के विभिन्न पहलुओं पर विशेषज्ञों/विद्वानों के बीच अकादमिक आदान-प्रदान – सेमिनार, चर्चा आदि आयोजित की जाएगी, जिनमें दोनों के बीच संबंध की कड़ियों और साझा मूल्यों को सामने लाने पर ध्यान दिया जाएगा। कार्यक्रम का व्यापक उद्देश्य, दो ज्ञान और सांस्कृतिक परंपराओं को नजदीक लाना, हमारी साझा विरासत का निर्माण करना और इसे समझना तथा दोनों क्षेत्रों के लोगों के बीच आपसी बंधन को और मजबूत करना है।

Related posts

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने देशवासियों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स की DP पर तिरंगा लगाने की अपील की

SONI JOSHI

आईएफएफआई-53 बचपन के सपनों और गतिशील शक्तियों को प्रदर्शित करेगा

SONI JOSHI

क्षमता निर्माण भारत को वैश्विक रूप से अच्छी प्रयोगशाला प्रथाओं में अग्रणी बना सकता है : सचिव, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग

SONI JOSHI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group