December 1, 2022
UK 360 News
राष्ट्रीय

केरल में निर्माणाधीन वाहन अंडरपास का स्लैब गिरा, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

केरल में राष्ट्रीय राजमार्ग-66 के चेंगला से निलेश्वरम सेक्शन पर एक निर्माणाधीन वाहन अंडरपास (वीयूपी) का डेक स्लैब शनिवार 29 अक्टूबर, 2022 को सुबह साढ़ तीन बजे ढह गया। यह दुर्घटना उस समय हुई, जब वाहन अंडपास के डेक स्लैब के निर्माण के लिए कंक्रीट का काम चल रहा था। एक व्यक्ति को मामूली रूप से चोट आई और किसी अन्य के हताहत होने की खबर नहीं है।

प्रारंभिक विश्लेषण से यह अनुमान लगाया जाता है कि डेक स्लैब के कंक्रीट कार्यों को पूरा करने के लिए मचान विफल हो गया, जिससे यह स्लैब ढह गया। लेकिन इसके गिरने के कारणों को देखने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान सुरथकल और कालीकट के प्रोफेसरों की एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। समिति ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति से बचने के लिए सुधार के उपाय और प्रणालीगत सुधारों का सुझाव देगी।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण निर्माण कार्य में उच्चतम मानकों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध है। राजमार्ग विकास में खामियों से निपटने के लिए राजमार्ग प्राधिकरण की कठोर नीति है कि रियायतग्राहियों/ठेकेदारों/परामर्शदाताओं द्वारा पुलों, ढांचों, संरचनाओं के संपर्क आदि के निर्माण मानकों में किसी तरह की चूक होने पर, गलती करने वाले प्रतिष्ठानों/ कर्मियों के विरूद्ध दंडात्मक कार्रवाई का निर्णय लिया जाए।

Related posts

तेल और तिलहन के संबंध में भंडारण सीमा आदेश में प्रमुख संशोधन

SONI JOSHI

‘75 क्रियेटिव माइंड्स ऑफ टूमॉरो’ कल से आरंभ होने वाले ’53 हॉवर चैलेंज’ में हिस्सा लेंगे

SONI JOSHI

भारतीय रेलवे ने सितम्‍बर में 115.80 एमटी की अब तक की सबसे अच्छी मासिक माल ढुलाई की

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group