सॉफ्टवेयर इंजीनियर महिला से ठगे 5.82 लाख रुपये, अब तक की एक करोड़ से ज्यादा की ठगी

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

इंग्लैंड से महंगे गिफ्ट भेजने का झांसा देकर पांचवीं पास युवक ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर महिला से 5.82 लाख रुपये ठग लिए। शिकायत पर उत्तर-पूर्वी जिला के साइबर थाना पुलिस ने गांव बैरम नगर, बरेली निवासी आरोपी दानिश खान (23) को चंपावत (उत्तराखंड) से गिरफ्तार कर लिया है। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी ने छह अलग-अलग बैंक खातों से एक साल में एक करोड़ से ज्यादा की ठगी की है। पुलिस गिरोह के अन्य बदमाशों को तलाश रही है।

उत्तर-पूर्वी जिला के पुलिस उपायुक्त डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि 17 फरवरी 2023 को सोनिया विहार निवासी 30 वर्षीय महिला ने 5.82 लाख ठगी की शिकायत दी थी। पीड़िता ने बताया कि इंस्टाग्राम के जरिये उसकी दोस्ती एक युवक से हुई। आरोपी ने खुद को यूनाइटेड किंगडम (यूके) में चर्म रोग का डॉक्टर बताया। आरोपी ने उसे वहां से लैपटॉप, आईफोन, विदेशी मुद्रा के अलावा कई अन्य कीमती सामान भेजने की बात की। इसके कुछ ही दिनों बाद पीड़िता के पास एक महिला का कॉल आया। कॉलर ने बताया कि वह मुंबई एयरपोर्ट कस्टम विभाग से बोल रही है। उनके पास एक पार्सल है।

इसमें कीमती सामान है। इसके लिए 37,500 रुपये की कस्टम ड्यूटी देनी होगी। पीड़िता ने रुपये दे दिए। इसके बाद और रुपये देने का दबाव बनाया गया। पीड़िता ने तोहफे भेजने वाले दोस्त से संपर्क किया। उसने गिफ्ट के लिए रुपये दे देने की बात की। बाद में पीड़िता ने तीन बार में 62 हजार, 1.33 लाख और 3.50 लाख रुपये आरोपियों को ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद और रुपयों की मांग होने लगी। पीड़िता की शिकायत पर टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आरोपियों की तलाश शुरू की गई। जांच के दौरान दानिश को चंपावत से गिरफ्तार कर लिया। वह यहां नाम और पता बदलकर रह रहा था। जांच में पता चला कि ठगी की कुछ रकम एटीएम से निकाल ली गई।

Share This Article
Leave a comment