December 5, 2022
UK 360 News
त़ाजा खबरेंराष्ट्रीय

दक्षिण कोरियाई नौसेना के जहाजों ने चेन्नई की यात्रा की

कोरिया गणराज्य (आरओके) नौसेना क्रूज प्रशिक्षण कार्य समूह 28 सितंबर 22 को तीन दिवसीय यात्रा पर चेन्नई पहुंचे। इस कार्य समूह में दो नौसैनिक जहाज, आरओकेएस हैंसंडो और आरओकेएस दाचेओंग शामिल हैं।

28 सितंबर 22 को रियर एडमिरल कांग डोंग-गू, क्रूज़ प्रशिक्षण कार्य समूह के कमांडर, कैप्टन को डे-जोंग, कमांडिंग ऑफिसर आरओकेएस दाचेओंग, कमांडर पार्क जिन-सुंग, कमांडिंग ऑफिसर आरओकेएस हंसांडो और कोरिया के वाणिज्य दूतावास के अन्य अधिकारियों के साथ सामान्य हित के मामलों पर तमिलनाडु और पुडुचेरी नौसेना क्षेत्र के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग के साथ चर्चा हुई।

यात्रा के दौरान, भारतीय नौसेना और आरओके नौसेना के कर्मियों के बीच पेशेवर बातचीत और मैत्रीपूर्ण खेल गतिविधियां निर्धारित की गई हैं। सद्भावना यात्रा दोनों देशों की नौसेनाओं के बीच संबंधों को मजबूत करती है। रियर एडमिरल कांग डोंग-गू के नेतृत्व में कार्य समूह सद्भावना यात्रा के लिए चेन्नई बंदरगाह पर ठहराया गया है।

आरओकेएस हंसांडो दक्षिण कोरिया का पहला समर्पित प्रशिक्षण जहाज है और आरओकेएस डाएचेंगो लॉजिस्टिक्स सहायता करने वाला जहाज है।

Related posts

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी मुंह बोली बहन ने पाकिस्तान से भेजी राखी मांगा यह खास गिफ्ट

ANAND SINGH AITHANI

प्रधानमंत्री ने रोजगार मेला शुरू किया, 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान

UK 360 News

सरकार ने भारतीय वायु सेना में हथियार प्रणाली शाखा के निर्माण को मंजूरी दी जमीन-आधारित और विशेष एयरबोर्न हथियार प्रणालियों के ऑपरेटरों को एक निकाय के अंतर्गत एकीकृत किया जाएगा

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group