अल्मोड़ा में बारिश से मची तबाही का ऐसा मंजर: 20 से अधिक घरों में घुस गया मलबा, रास्ते हुए ध्वस्त; मकानों में आई दरार

2 Min Read

अल्मोड़ा के हवालबाग के चौसली में बारिश ने जमकर आफत मचाई। यहां 20 से अधिक घर मलबे से पटे हैं और रास्ते पूरी तरह से ध्वस्त हो गए। दूसरे दिन प्रशासन की टीम ने गांव पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

अल्मोड़ा के हवालबाग के चौसली में बारिश ने जमकर आफत मचाई। यहां 20 से अधिक घर मलबे से पटे हैं और रास्ते पूरी तरह से ध्वस्त हो गए। दूसरे दिन प्रशासन की टीम ने गांव पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया। वहीं, प्रभावित पूरे दिन घरों और आंगन से मलबा हटाने में जुटे रहे।

- Advertisement -
Ad imageAd image

चौसली गांव में बीते बुधवार रात हुई बारिश ने काफी नुकसान किया है। दूसरे दिन जब राजस्व की टीम गांव पहुंची तो नुकसान का पता चला। यहां 20 से अधिक घर मलबे से पटे हैं। लोगों के घरों में भारी मात्रा में मलबा पहुंचने से घर में रखा सामान, कपड़े सहित अन्य सामग्री को नुकसान पहुंचा है। मलबे से पटे घरों में जाना प्रभावितों के लिए मुश्किल हुआ और उन्होंने पड़ोसियों के यहां शरण लेनी पड़ी है।

- Advertisement -

बृहस्पतिवार को भी प्रभावित पूरे दिन घरों और आंगन से मलबा हटाने में जुटे रहे। तहसीलदार तहसीलदार ज्योति धपवाल के नेतृत्व में गांव पहुंची टीम ने नुकसान का जायजा लिया और प्रभावितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिया। उन्होंने बताया कि मलबा घुसने से कई घरों की दीवारों में दरारें भी आई हैं।

- Advertisement -

भगवंत सिंह का मकान ध्वस्त हुआ है और इसके मलबे में दबी छह से अधिक बकरियों का अब तक पता नहीं चल सका है। कहा नुकसान का आकलन कर प्रभावितों को मुआवजा बांटने की कार्रवाई होगी। टीम में कानूनगो सुनील अग्रवाल, राजस्व उपनिरीक्षक हितेंद्र टम्टा शामिल रहे। 

Share This Article
Leave a comment