November 30, 2022
UK 360 News
राष्ट्रीय

आयोग ने प्रतिस्पर्धा अधिनियम, 2002 की धारा 31(1) के तहत प्लेटिनम जैस्मीन ए 2018 ट्रस्ट (प्लेटिनम आउल) द्वारा इंटास फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (इंटास) की इक्विटी शेयरधारिता का अधिग्रहण करने को मंजूरी दी

प्रस्तावित सौदे में प्लेटिनम आउल द्वारा इंटास की इक्विटी शेयरधारिता (बकाया शेयरों के आधार पर) के 3 प्रतिशत का द्वितीयक अधिग्रहण शामिल है (प्रस्तावित संयोजन)।

 प्लेटिनम आउल

प्लेटिनम आउल अबू धाबी ग्लोबल मार्केट (एडीजीएम) में गठित की गई एक सीमित दायरे वाली कंपनी (प्राइवेट लिमिटेड कंपनी) है। यह प्लेटिनम जैस्मीन ए 2018 ट्रस्ट के लिए ट्रस्टी के रूप में अपनी हैसियत के तहत कार्य कर रही है, जिसे एक निपटान विलेख दिनांक 27 जनवरी 2019 द्वारा एडीजीएम के कानूनों के तहत स्थापित किया गया था।  अबू धाबी निवेश प्राधिकरण (एडीआईए) दरअसल प्लेटिनम जैस्मीन ए 2018 ट्रस्ट का एकमात्र लाभार्थी और निपटानकर्ता है। एडीआईए एक सार्वजनिक संस्थान है जिसे अबू धाबी अमीरात की सरकार द्वारा एक स्वतंत्र निवेश संस्थान के रूप में स्थापित किया गया है।

इंटास

इंटास एक सार्वजनिक कंपनी है जो फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशंस के विकास, निर्माण और विपणन के व्यवसाय में संलग्‍न है और यह इंटास समूह की परम जनक कंपनी है। इंटास के उत्पादों की पूरे भारत में उपस्थिति है और इसके व्यापक पोर्टफोलियो में स्पेशि‍यलिटी और जेनेरिक फार्मास्यूटिकल्स शामिल हैं जो भारत स्थित उसके विनिर्माण केंद्रों से विश्व स्तर पर निर्यात किए जाते हैं।

आयोग का विस्तृत ऑर्डर जल्‍द ही जारी किया जाएगा।

Related posts

राष्ट्रीय साधन-सह-योग्यता छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2022 तक बढ़ाई गई

UK 360 News

प्रधानमंत्री 2 नवंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट ‘इन्वेस्ट कर्नाटक 2022’ के उद्घाटन समारोह को संबोधित करेंगे

SONI JOSHI

सूचना और प्रसारण सचिव ने पीआईबी अनुसंधान विंग के कामकाज की समीक्षा की; क्षमता निर्माण कार्यशाला का उद्घाटन किया

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group