January 26, 2023
UK 360 News
राष्ट्रीय

अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में बढ़ाए जाएंगे दो सौ बेड

केंद्रीय आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नयी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एआईआईए) में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और अन्य सुविधाओं के विस्तार की घोषणा की।

श्री सोनोवाल ने संस्थान में प्रधानमंत्री के जन्मदिन से लेकर गांधी जयंती तक मनाये जाने वाले सेवा पखवाड़े का शुभारंभ करते हुए कहा कि श्री मोदी के निर्देश पर एआईआईए में मरीजों के लिए दो सौ बिस्तर और बढ़ाए जाएंगे। इसके साथ ही संस्थान में अन्य सुविधाओं में भी बढ़ोतरी की जाएगी।

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में श्री सोनोवाल के साथ केंद्रीय आयुष राज्यमंत्री डॉ.महेंद्रभाई मुंजपारा और स्थानीय सांसद रमेश विधूडी भी मौजूद रहे।

सेवा पखवाड़ा की शुरुआत में अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान में रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केंद्रीय मंत्रियों ने अस्पताल विंग का दौरा करने के साथ ही मरीजों को दवाएं और फल वितरित कर उनका हालचाल जाना साथ ही वृक्षारोपण अभियान में भी हिस्सा लिया।

श्री सर्वानंद सोनोवाल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास मंत्र के साथ देश को सबसे आगे लाने का प्रयास कर रहे हैं। डॉ. मुंजपारा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर  देश भर में रक्तदान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। संस्थान की निदेशक प्रो. डॉ. तनुजा मनोज नेसारी ने कहा कि दुनिया को आयुर्वेद का सही मूल्य दिखाना हमारा सामूहिक सपना है और हम पहले दिन से ही इस यात्रा में निरंतर मार्गदर्शन और समर्थन के लिए प्रधानमंत्री और आयुष मंत्रालय के आभारी हैं।

Related posts

पराली का प्रबंधन सबकी सामूहिक जिम्मेदारी, कार्यशाला में बोले केंद्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर

UK 360 News

प्रधानमंत्री जन-धन योजना राष्ट्रीय मिशन ने अपने सफल कार्यान्वयन के आठ साल पूरे किए

ANAND SINGH AITHANI

वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने भारत के पहले सॉवरेन ग्रीन बॉन्ड की रूपरेखा को मंजूरी दी

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group