December 1, 2022
UK 360 News
उत्तराखण्डक्राइमत़ाजा खबरेंदेहरादून

Uksssc पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड हाकम बीजेपी से निष्कासित

उत्त्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पेपर लीक प्रकरण में जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह की गिरफ्तारी के बाद मामला गरमा गया है। जिसके बाद भी संगठन की चुप्पी कई सवाल खड़े कर रही थी। अब भाजपा ने हाकम को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाते हुए पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने आदेश जारी कर कहा है कि, ‘प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देशानुसार उत्तरकाशी जिले के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह पेपर लीक मामले में संदिग्ध है। इसलिए उनको 6 साल के लिए उनको भाजपा से 6 साल के लिए निष्कासित किया जाता है।’

इधर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पर लगातार उंगलियां उठ रही हैं और पेपर लीक मामले से आयोग सुर्खियों में बना हुआ है। पेपर लीक मामले में अन्य लोगों के नाम भी संदेह के घेरे में हैं, जिसकी पड़ताल जारी है।

गौर हो कि एसटीएफ पेपर लीक मामले में अभी तक 18 आरोपियों को अरेस्ट कर चुकी है। उत्तरकाशी का जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह लगातार एसटीएफ की रडार पर था। आरोपी हाकम सिंह रावत पहले विदेश फरार हो गया था। अब हिमांचल भागने की फिराक में था। एसटीएफ ने हाकम सिंह को हिमाचल बॉर्डर पर देर रात अरेस्ट कर किया है। एसटीएफ की पूछताछ में पता चला है कि हाकम सिंह पहले भी कई भर्तियों में धांधली कर चुका है। उत्तर प्रदेश के कुछ नकल माफियाओं के संपर्क में हाकम सिंह था। ऐसे में यूपी के भी कुछ लोग एसटीएफ की रडार पर हैं।

Related posts

पिथौरागढ़ पुलिस व जिला प्रशासन ने संयुक्त रुप से चलाया प्लास्टिक उन्मूलन अभियान।

SONI JOSHI

भूस्खलन से टनकपुर-चम्पावत हाईवे बंद,फंसी एबुलेंस, 10 साल के बच्चे की मौत…

ANAND SINGH AITHANI

तीन और भर्तियां की होगी जांच! वन दरोगा भर्ती में भी गड़बड़ी के सबूत

SONI JOSHI
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group