महिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड ठप, जिला अस्पताल में मिल रही तारीख

2 Min Read

अल्मोड़ा। महिला अस्पताल में निर्माण कार्य के चलते अल्ट्रासाउंड ठप हैं और जिला अस्पताल में भीड़ अधिक होने से तारीख मिल रही है। दो से तीन दिन बाद मरीजों और गर्भवतियों के अल्ट्रासाउंड हो रहे हैं। ऐसे में उनके लिए अल्ट्रासाउंड कराना चुनौती बन गया है।
महिला अस्पताल में बीते एक माह से अल्ट्रासाउंड कक्ष में ताले लटके हैं। यहां हर रोज पहुंचने वाली 40 से 50 गर्भवतियों के अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था जिला अस्पताल में की गई है। जिला अस्पताल में तैनात एकमात्र रेडियोलॉजिस्ट पर मरीजों के साथ ही गर्भवतियों के अल्ट्रासाउंड की जिम्मेदारी है। यहां हर रोज 30 से 40 मरीजों के अल्ट्रासाउंड होते हैं।

- Advertisement -
Ad imageAd image

इन हालात में गर्भवतियों और मरीजों को अल्ट्रासाउंड जांच के लिए दो से तीन दिन जिला अस्पताल के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।अल्मोड़ा। जिला अस्पताल और बेस अस्पताल में ही अल्ट्रासाउंड जांच की सुविधा है। जिला अस्पताल में भीड़ अधिक होने से कई मरीजों को बेस अस्पताल की दौड़ लगानी पड़ रही है। यहां भी भीड़ अधिक होने से कई मरीजों और गर्भवतियों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

बोले मरीज
मुझे चिकित्सक ने अल्ट्रासाउंड जांच की सलाह दी थी। सुबह से लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया। अस्पताल बंद होने तक नंबर नहीं आया। अब दूसरे दिन अस्पताल आना होगा।
गंगा देवी, लमगड़ा।

- Advertisement -

पेट दर्द की शिकायत पर अल्ट्रासाउंड जांच की सलाह दी गई। भीड़ अधिक होने से अगली तारीख मिली है। अब फिर से शेराघाट से जिला मुख्यालय पहुंचना होगा।
मंजू देवी, शेराघाट।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment