December 6, 2022
UK 360 News
उत्तराखण्ड

विश्व पर्यटन दिवस पर उत्तराखण्ड को मिला बेस्ट एडवेंचर टूरिज्म डेस्टिनेशन और पर्यटन के सर्वांगीण विकास हेतु प्रथम पुरस्कार

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार द्वारा दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखण्ड को बेस्ट एडवेंचर टूरिज्म डेस्टिनेशन और पर्यटन के सर्वांगीण विकास हेतु प्रथम पुरस्कार दिया गया। उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनकड़ ने यह पुरस्कार पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज को प्रदान किया। मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने इस उपलब्धि के लिए प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इससे उत्तराखण्ड के नैसर्गिक प्राकृतिक सौंदर्य एवं पर्यटन क्षेत्रों को देश व दुनिया में पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि साहसिक पर्यटन के दृष्टि से प्रदेश में माउंटेनियरिंग, ट्रैकिंग, कैम्पिंग आदि गतिविधियों का काफी विस्तार हुआ है। प्रदेश सरकार चारधाम कॉरिडोर की तर्ज पर कुमाऊँ क्षेत्र में मानस खंड कॉरिडोर बनाने के लिये भी प्रयासरत है।
पर्यटन मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कहा कि यह सम्मान प्रदेश के लिए गौरव की बात है। प्रदेश सरकार देश-विदेश के सैलानियों को प्रदेश में आने का निमंत्रण देती है। प्रदेश में पर्यटन की सभी श्रेणियों में हर प्रकार की सुविधाएं और अवसर उपलब्ध हैं।

Related posts

अल्मोड़ा SSP ने महिला सुरक्षा, साईबर अपराध व ड्रग्स सम्बन्धी अपराधों को गंभीरता से लेकर त्वरित कार्रवाई के दिए निर्देश

SONI JOSHI

बद्रीनाथ हेमकुंड साहिब नीलकंठ की चोटियों में हुआ हिमपात,पहाड़ी इलाको में शुरू हो गई ठंड पड़नी

UK 360 News

श्री धर्मेंद्र प्रधान ने उत्तराखंड में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के कार्यान्वयन कार्यक्रम में भाग लिया

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group