December 10, 2022
UK 360 News
राष्ट्रीय

रॉयल भूटान आर्मी के चीफ ऑपरेशंस ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल बाटू शेरिंग का भारत दौरा

रॉयल भूटान आर्मी के चीफ ऑपरेशंस ऑफिसर लेफ्टिनेंट जनरल बातू शेरिंग, डीवाईजी, डीआरटी, डीडब्ल्यू, डीटी, डीके, दिनांक 28 अक्टूबर से 02 नवंबर 2022 तक भारत की यात्रा पर हैं।

रॉयल भूटान सेना के प्रमुख ने दिनांक 29 अक्टूबर 2022 को अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई में पासिंग आउट परेड की समीक्षा की। दिनांक 01 नवंबर 2022 को उन्होंने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया और नई दिल्ली के साउथ ब्लॉक में एक औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर प्राप्त किया । लेफ्टिनेंट जनरल बट्टू शेरिंग ने थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे से मुलाकात की और दोनों सेनाओं के बीच रक्षा सहयोग बढ़ाने के उपायों पर चर्चा के अलावा मौजूदा वैश्विक स्थिति, सुरक्षा दृष्टिकोण पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

भारत की यात्रा पर आए जनरल ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, वायुसेना प्रमुख, उप सेना प्रमुख, रक्षा सचिव और अन्य वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों से भी मुलाकात की। यह यात्रा भारतीय सशस्त्र बलों और रॉयल भूटान सेना के बीच पहले से मौजूद दोस्ती और सहयोग को और बढ़ाएगी व मजबूत करेगी।

Related posts

प्रधानमंत्री ने मोरबी में हुई दुर्घटना के पीड़ितों के लिए पीएमएनआरएफ से अनुग्रह राशि की घोषणा की

UK 360 News

प्रधानमंत्री ने सुजलॉन एनर्जी के संस्थापक श्री तुलसी तांती के निधन पर शोक व्यक्त किया

UK 360 News

राष्‍ट्रपति ने असम सरकार और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय और रेल मंत्रालय की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन / शिलान्यास किया

UK 360 News
X
error: Alert: Content selection is disabled!!
Join WhatsApp group