योग प्रशिक्षक रश्मि कांडपाल ने केडी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में कराया योगाभ्यास बच्चे उत्साहित

2 Min Read

आओ हम सब योग करें अभियान
सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा द्वारा डॉक्टर नवीन भट्ट के संरक्षण में नियमित रूप से नि:शुल्क योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है!

- Advertisement -
Ad imageAd image

योग शिविर के पांचवे दिन योग प्रशिक्षक रश्मि कांडपाल केडी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में योगाभ्यास कराया जिसमें उन्होनें योग की महत्वता के बारे में बताते हुए विभिन्न प्रकार के योगाभ्यास कराया उन्होनें शरीर के लिए योग की महत्वता को बताते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर और मस्तिष्क के लिए नियमित योगाभ्यास करना बहुत महत्वपूर्ण और लाभदायक है ।

- Advertisement -
Ad imageAd image

नियमित योग से हमारे शारिरिक के सभी रोग दूर होते है। उन्होनें कमर दर्द, मोटापा, मधुमेह को दूर करने वाली आसन जिसमें भुजंगासन, ताड़ासन, मकरासन, पादहस्थासन , सूर्य नमस्कार का अभ्यास कराया तथा इनके लाभ व सावधानियां के बारे में बताया। योग शिविर में विद्यार्थीयों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

- Advertisement -

इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य ने वर्तमान समय में योग की भूमिका पर अपने विचार रखते हुए छात्र-छात्राओं को योग के बारे में बताते हुए कहा कि हम सभी को स्वस्थ शरीर के लिए नियमित रूप से योग करना चाहिए।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से वर्तमान में खानपान के साथ अनेकों प्रकार की बीमारियां पनप रही है उसके लिए नियमित योगाभ्यास करना जरूरी हो जाता है जिससे हम अपने को स्वस्थ रख सकते हैं और हमें और लोगों को भी योग के लिए प्रेरित करने की आवश्यकता है।

Share This Article
Leave a comment