कर्नल, मेजर और DSP की शहादत पर देश में गुस्सा, राष्ट्रीय बजरंग दल ने लगाए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

 कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार (13 सितंबर) को आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के कर्नल, मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी की शहादत से देश भर में गुस्से का माहौल है. बुधवार देर रात की इस घटना के बाद राष्ट्रीय बजरंग दल के सदस्यों ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने इसका, जो वीडियो शेयर किया है, उसमें सुना जा सकता है कि लोग हाथों में मोमबत्ती लेकर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि राष्ट्रीय बजरंग दल के सदस्य ‘शहीद जवान अमर रहें’ और ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगा रहे हैं. एनकाउंटर के दौरान सेना के कर्नल मनप्रीत सिंह, बटालियन कमांडेंट मेजर आशीष धनौत और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट शहीद हो गए. अनंतनाग के कोकोरेनाग इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान आतंकवादियों ने फायरिंग की थी, जिसमें इन जवानों की शहादत हुई है. मुठभेड़ में दो आतंकी भी मार गिराए गए हैं.

सेना के सूत्रों ने बताया है कि कर्नल मनप्रीत सिंह आतंकवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे थे. मंगलवार शाम को ऑपरेशन शुरू किया गया था, लेकिन रात को इसे बंद कर दिया गया. बुधवार सुबह फिर आतंकियों के छिपे होने होने की सूचना मिली. इसके बाद एक ठिकाने को घेरकर जब सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. 

कर्नल मनप्रीत सिंह पंचकूला के रहने वाले थे, जबकि मेजर आशीष हरियाणा के पानीपत निवासी थे. वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट रिटायर्ड आईजी गुलाम हसन भट्ट के बेटे हैं. हुमायूं की दो महीने की बेटी भी है.  इन जवानों की शहादत पर पूरे देश में गम का माहौल है.

जो दोनों आतंकवादी मारे गए हैं, वे मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले थे. इनमें से एक की पहचान दी रेसिस्ट फ्रंट के कमांडर बासित डार के तौर पर हुई है, जबकि दूसरा लश्कर ऐ तैयब्बा का आतंकी यूजेर है.

- Advertisement -
Ad imageAd image
Share This Article
Leave a comment